Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब से नौ लोगों की हो चुकी मौत, कई इलाके सेफजोन

कहीं चोरी-छिपे तो कहीं पर पुलिस की विशेष कृपा से जोरों पर शराब का धंधा। धंधेबाजों को सजा दिलाने की दिशा में पुलिस की कार्रवाई पड़ी धीमी। कटरा प्रखंड के दरगाह टोले में 19 से 20 फरवरी के बीच जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 09:33 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 01:39 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब से नौ लोगों की हो चुकी मौत, कई इलाके सेफजोन
27 फरवरी को मनियारी प्रखंड के माधोपुर इलाके में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर, [संजीव कुमार]। राज्य में पूर्ण शराबबंदी है। मगर हर दिन शराब की छोटी-बड़ी खेप पकड़ी जा रही है। बावजूद चोरी-छिपे ढंग से शराब बनाने व शराब की बिक्री का खेल जोरों पर चल रहा है। इसमें मिलावटी व जहरीली शराब से करीब एक महीने के अंदर मुजफ्फरपुर में नौ लोगों की मौत हो चुकी है। कटरा प्रखंड के दरगाह टोले में 19 से 20 फरवरी के बीच जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। मौत से पहले दो लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। इन मौतों को विभिन्न बीमारियों से जोड़कर देखा जाने लगा। बाद में प्रशासन की ओर से 'विषाक्त तरल पदार्थÓ के सेवन से मौत की बात कही गई। हालांकि, स्वजन ने शराब पीने की बात स्वीकार की थी। इस मामले में मुख्य आरोपित प्रदीप समेत तीन की गिरफ्तारी हो चुकी है।

loksabha election banner

ठीक एक सप्ताह बाद 27 फरवरी को मनियारी प्रखंड के माधोपुर इलाके में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत हो गई। इन सभी मामलों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट लंबित है। 29 मार्च को भी सकरा थाना क्षेत्र के ईटहा रसूलनगर में जहरीली शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई। इसमें दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। मिलावटी शराब की बात को अधिकारी भी स्वीकार करते हैं। पुलिस मुख्यालय के आदेश पर शराब के विरुद्ध हर दिन विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इन सबके बीच पीने और धंधे के आरोप में जेल भेजे जा चुके लोगों के विरुद्ध स्पीडी ट्रायल की गति धीमी है। दूसरी ओर कुछ धंधेबाज चोरी-छिपे तो कुछ पुलिस की मिलीभगत से जमकर शराब का धंधा कर रहे हैं। पुलिस की तरफ से कार्रवाई नहीं की जा रही है, क्योंकि अगर कार्रवाई कर देंगे तो कमाई खत्म हो जाएगी।  

यह भी पढ़ें : Darbhanga Flight Service News:...तो दरभंगा से लखनऊ के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा!

 यह भी पढ़ें : सुनो..सुनो..सुनो! मुजफ्फरपुरवासियों.. सुनो! कलेजे को और सख्त कर लीजिए, बरसात में फिर डूबेगा शहर  

 यह भी पढ़ें : BSEB, Bihar Board Result 2021: इंटरमीडिएट के ल‍िए स्क्रूटनी आवेदन आज से, जान‍िए पूरी प्रक्र‍िया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.