Move to Jagran APP

India-Nepal Tension: भारतीय सीमा के पास तीन हेलीपैड बना रहा नेपाल, मिल रहे खतरनाक संकेत

India-Nepal Tension बिहार के वाल्‍मीकिनगर के पास गंडक बराज (नेपाली क्षेत्र ) के इलाके में नेपाली सेना तीन हेलीपैड का निर्माण कर रही है। इसे देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 04:33 PM (IST)
India-Nepal Tension: भारतीय सीमा के पास तीन हेलीपैड बना रहा नेपाल, मिल रहे खतरनाक संकेत
India-Nepal Tension: भारतीय सीमा के पास तीन हेलीपैड बना रहा नेपाल, मिल रहे खतरनाक संकेत

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। India-Nepal Tension : भारत और नेपाल के संबंधों में हाल के दिनों में आई खटास के बीच एक और मामला सामने आया है। खबर है कि वाल्मीकिनगर से सटे नेपाली क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास नेपाल सरकार तीन हेलीपैड का निर्माण करा रही है। इसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। चर्चा है कि समय आने पर नेपाली सेना तीनों हेलीपैड का उपयोग कर सकती है। ताजा मामले की सूचना के बाद सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

loksabha election banner

गंडक नदी के पास एक हेलीपैड तैयार कर रहा

सूत्रों के मुताबिक, नेपाल के नवलपरासी जिले के नरसही गाविस के वार्ड चार में भारतीय क्षेत्र के सामने नेपाल अपने क्षेत्र में गंडक नदी के पास एक हेलीपैड तैयार कर रहा है। यहां एक अस्थायी टिन शेड का निर्माण भी कराया जा रहा है। इसमें अभी वहां काम करने वाले मजदूर रहेंगे। इससे पूर्व गंडक बराज (नेपाली क्षेत्र ) के पास नेपाली आर्मी की अस्थायी चौकी बनाई गई थी। दूसरा हेलीपैड त्रिवेणी में आर्मी कैंप के पास और तीसरा नवलपरासी जिले के उज्जैनी में बन रहा है। उज्जैनी उत्तरप्रदेश के महाराजगंज जिले से करीब 10 किमी की दूरी पर है। उधर, सशस्त्र सीमा बल ( एसएसबी) 21 वीं वाहिनी के सेनानायक राजेंद्र भारद्वाज ने फोन बताया कि इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई है। जवान लगातार चौकसी बरत रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.