Move to Jagran APP

Sitamarhi: एनडीए नेताओं ने कोरोना काल में सीएम-पीएम के सहयोग को किया सैल्यूट, कहा- विपक्ष घर से बाहर निकले तो दिखे काम

Sitamarhi News एनडीए नेताओं ने शासन-प्रशासन के कार्यों की तारीफ की कहा-पीड़ित मानवता की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी गई। विधान परिषद में जदयू के उप नेता देवेश चंद्र ठाकुर के डुमरा स्थित आवास पर नेताओं की बुलाई गई बैठक।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 05:15 PM (IST)
Sitamarhi: एनडीए नेताओं ने कोरोना काल में सीएम-पीएम के सहयोग को किया सैल्यूट, कहा- विपक्ष घर से बाहर निकले तो दिखे काम
बैठक में शामिल सीतामढ़ी जिले के एनडीए के विधायक एवं जदयू-भाजपा के नेता।

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति और उससे निपटने के लिए शासन-प्रशासन के कार्यों की एनडीए नेताओं ने प्रशंसा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया है, उनको बधाई दी है। विधान परिषद में जदयू के उप नेता देवेश चंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को एनडीए नेताओं की उनके डुमरा स्थित आवास पर बैठक में राज्य व केंद्र की सरकार की एक-एक कार्य के लिए प्रशंसा की गई। इस बैठक में निर्णय हुआ कि कोरोना समाप्ति के पश्चात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जिले के विकास से संबंधित प्रस्ताव एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए मिलकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।

loksabha election banner

बैठक में रीगा विधायक मोतीलाल प्रसाद, परिहार के पूर्व विधायक रामनरेश यादव, रुन्नीसैदपुर के विधायक पंकज कुमार मिश्रा, बथनाहा के विधायक ईं. अनिल राम, जदयू के जिले के वरिष्ठ नेता व अधिवक्ता विमल शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष जियाउद्दीन, भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण कुमार गोप, प्रमोद प्रसाद मौजूद थे। एनडीए नेताओं ने कहा कि कोरोना काल में शासन-प्रशासन ने जो काम किया है वह जनता के सामने है। वहीं राजद-कांग्रेस के नेता घर पर बैठकर उन कार्यों का विरोध करना उनकी गलत मानसिकता का परिचायक है। बिहार में आधार खोता जा रहा अपनी गलत बयानी को लेकर चर्चा में बना रहना चाहता है, जनता सब समझ रही है। इस बैठक में राजद-कांग्रेस की इस कार्यशैली की भर्त्सना की गई। इस बैठक में सीतामढ़ी व सुरसंड के विधायक डॉ. मिथिलेश कुमार व दिलीप राय, विधाान पार्षद रामेश्वर महतो, भाजपा के जिलाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह शामिल नहीं हो पाए।

विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने गिनाई उपलब्धियां

विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण, कोरोना जांच एवं मृतक परिवार को चार लाख रुपये मुआवजा देने, जिस परिवार में बच्चे अनाथ हो गए उनके लिए पेंशन, पढ़ाई एवं गरीब लोगों का तीन महीने का राशन देने का राज्य सरकार ने जो निर्णय लिया जिला प्रशासन ने उसको धरातल पर उतारने का काम किया है। जिले में यास चक्रवाती तूफान से किसानों को हुई बड़े पैमाने पर क्षति के लिए विभागीय आंकलन रिपोर्ट के आधार पर उनको मुआवजा देने का सरकार ने निर्णय लिया है। लॉकडाउन में मजदूरों के समक्ष उत्पन्न समस्या के लिए मनरेगा के माध्यम से सरकार उनको काम देने जा रही है। उसके लिए भी नेताओं ने राज्य सरकार को बधाई दी है। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले के बाढ़ प्रभावित इलाके में अनुश्रवण समिति का प्रतिवेदन और विधायक व विधान पार्षद की अनुशंसा के आलोक में जिला प्रशासन सीतामढ़ी ने बाढ़ से पूर्व उसको पूरा करने का राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन ने पूरा करने का निर्णय लिया है इसके लिए भी शासन-प्रशासन बधाई व धन्यवाद के पात्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.