Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज विधायक भी कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क

नरकटियागंज विधायक समेत 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव है प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि सभी संक्रमित लोगों को आवश्यक दवा उपलब्ध कराते हुए उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों का जांच कराने की प्रकिया शुरू कर दी गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 04:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 04:56 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज विधायक भी कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए फ‍िज‍िकल ड‍िस्‍टेंस का करें पालन।

पश्चिम चंपारण, जासं। स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में शुक्रवार को नरकटियागंज विधायक समेत 23 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। एकाएक बड़ी संख्या में पॉजिटिव रिपोर्ट आने से स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि सभी संक्रमित लोगों को आवश्यक दवा उपलब्ध कराते हुए उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों का जांच कराने की प्रकिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा बढ़ती रफ्तार से बचाव के लिए लोगो को मास्क लगाना और शारीरिक दूरी बनाना अनिवार्य है। साथ ही घर में ज्यादा समय बिताना कारगर होगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि आवश्यकता पडऩे पर ही घर से बाहर निकले। बतादें कि शुक्रवार को नरकटियागंज विधायक वह उनके संपर्क में आए अन्य चार लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव है।

prime article banner

 कोरोना संक्रमण देख टीकाकरण के लिए बढ़ा उत्साह

कोरोना की दूसरी लहर में जैसे - जैसे संक्रमण बढ़ रहा है टीका के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। पहले की तुलना में इसकी डिमांड बढ़ गई है। टीका के लिए हर दिन केंद्रों पर अधिक संख्या में लोग पहुंच रहे है और टीका लगवा रहे है। शुक्रवार को जिले के केंद्रों पर टीका करण किया गया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 160 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें सिनियर सिटीजन व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग शामिल रहे। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद प्रसाद ने कहां की कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण सबसे बेहतर विकल्प है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने टीका लेने के लिए अधिक से अधिक लोगों को आगे आने का आह्वान किया। बता दें कि जिले में कोरोना टीकाकरण का रफ्तार बढ़ा दिया गया है। हर दिन विभिन्न केंद्रों पर सैकड़ों की संख्या में टीकाकरण किया जा रहा है।

 बिना सूचना मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे शिक्षक और कर्मचारी

कॉलेज और इससे जुड़े कार्यालयों में शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं है, लेकिन शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी बिना सूचना दिए मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। जरूरत पडऩे पर उन्हें बुलाया जा सकेगा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख सरकार की ओर से जारी निर्देश के आलोक में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कॉलेजों को यह पत्र जारी किया गया है। जिसमें प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि छात्र-छात्राओं के लिए ऑनलाइन पढ़ाई संचालित कराने की व्यवस्था करें। फिलहाल यह निर्देश 18 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इधर राम लखन ङ्क्षसह यादव कॉलेज के प्राचार्य राजेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि कॉलेज के सभी प्राध्यापकों व कर्मचारियों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी निर्देश के अनुपालन करने का आदेश दे दिया गया है। अगले आदेश तक प्राध्यापक ऑनलाइन छात्रों को पढ़ाएंगे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.