Move to Jagran APP

बेतिया में दहेज के लिए मुजफ्फरपुर की महिला की हत्या, आरोपित पति और सौतन गिरफ्तार West champaran

करीब चार वर्ष पहले मंगल ने कोमल से प्रेम विवाह रचाया था। कोमल रेखा की दूर की रिश्तेदार थी। शादी के बाद मंगल कोमल को बेतिया में लाकर करीब एक वर्ष तक किराए के मकान में रखा था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 11:34 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 11:34 AM (IST)
बेतिया में दहेज के लिए मुजफ्फरपुर की महिला की हत्या, आरोपित पति और सौतन गिरफ्तार West champaran
बेतिया में दहेज के लिए मुजफ्फरपुर की महिला की हत्या, आरोपित पति और सौतन गिरफ्तार West champaran

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बेतिया के पथरीघाट मोहल्ले में दहेजलोभियों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका पथरीघाट निवासी मंगल महतो की पत्नी कोमल देवी(30) है। घटना रविवार रात की है। कोमल मंगल महतो की दूसरी पत्नी थी।

loksabha election banner

घटना की सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में कोमल के पति मंगल महतो और सौतन रेखा देवी को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इधर, मृतका के भाई मुजफ्फरपुर जिला के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदवारा पानिकल चौक के राजन कुमार ने पचास हजार रुपये दहेज के लिए ससुरालवालों पर अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है। राजन ने कहा कि रविवार को उसकी बहन के पड़ोस के कुछ लोगों ने फोन कर उसे सूचना दी की उसकी बहन की हत्या कर दी गई है। जब मैं वहां पहुंचा तो वे लोग गाली गलौज करने लगे। उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आने पर दरवाजा खोला गया तो देखा कि कोमल की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। लाश जमीन पर पड़ी है। तब पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया। पुलिस ने तत्काल उसके पति और सौतन को भी हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब है कि मंगल महतो की पहली शादी मुजफ्फरपुर में ही रेखा से हुई है। दोनों से चार बच्चे हैं। करीब चार वर्ष पहले मंगल ने कोमल से प्रेम विवाह रचाया था। कोमल, रेखा की दूर की रिश्तेदार थी। शादी के बाद मंगल कोमल को बेतिया में लाकर करीब एक वर्ष तक किराए के मकान में रखा। शादी की बात सार्वजनिक हो जाने के बाद वह उसे घर ले गया था। उसके बाद से परिवार में कलह जारी थात्र  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.