Move to Jagran APP

Muzaffarpur Weather Forecast: मौसम का बदलेगा मिजाज, दो दिन में हो सकती है हल्की बारिश

Muzaffarpur Weather Forecast डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि के मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को 25 अप्रैल तक के लिए जारी पूर्वानुमान में बताया गया कि आसमान में हल्का से मध्यम बादल छा सकते हैं। 21-22 अप्रैल को पूर्वी व पश्चिम चंपारण में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 06:30 AM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 06:30 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast: मौसम का बदलेगा मिजाज, दो दिन में हो सकती है हल्की बारिश
दो दिन में हो सकती है हल्की बारिश।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Muzaffarpur Weather Forecast: मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। अगले पांच दिन के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि उत्तर बिहार के कुछ जिलों में 21 और 22 अप्रैल को बूंदाबांदी या हल्की वर्षा हो सकती है।  डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि के मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को 25 अप्रैल तक के लिए जारी पूर्वानुमान में बताया गया कि आसमान में हल्का से मध्यम बादल छा सकते हैं। 21-22 अप्रैल को पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सारण, गोपालगंज, सिवान में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। अन्यों जिलों में भी एक-दो स्थानों पर इसकी संभावना है। 23 अप्रैल से पछिया हवा चलने के कारण मौसम शुष्क और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है।

loksabha election banner

 इस दौरान अधिकतम तापमान 36 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि, न्यूनतम तापमान 22 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 50 से 60 फीसद और दोपहर में 30 से 35 फीसद रहेगी। औसतन 11 से 15 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से अगले दो दिनों तक पुरबा हवा चलेगी। इसके बाद पछिया हवा चलने की संभावना है। इस बीच  मंगलवार का अधिकतम तापमान 36.3 और न्यूनतम तापमान 17. 7 डिग्री सेल्सियस पर जाकर थमा। 

किसानों के लिए सुझाव 

मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ.ए सतार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण खेतों में एक-दूसरे के बीच शारीरिक दूरी (कम से कम 1 मीटर यानी 3 फीट ) बनाए रखें। हमेशा मास्क लगाएं। 

- बूंदाबांदी की संभावना को देखते हुए कृषि कार्यो में सतर्कता बरतें। 

-- गेहूं, अरहर और रबी मक्का की कटनी व सुखाने का काम सावधानी पूर्वक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.