Move to Jagran APP

Muzaffarpur Weather Forecast: अगले पांच दिनों में हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना

Muzaffarpur Weather Forecast आसमान में मध्यम से घने बादल छाये रह सकते हैं। अगले एक से दो दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। उसके बाद अच्छी वर्षा होने की संभावना में वृद्धि हो सकती है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 06:43 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 06:43 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast: अगले पांच दिनों में हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना
अगले एक दो दिन में बदलेगा मौसम का मिजाज, छाये रह सकते हैं घने बादल। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। मौसम में उतार-चढ़ाव मंगलवार को जारी रहा। डा.राजेंद्र प्रसाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डा.एम सतार ने 30 जून से चार जुलाई तक के लिए मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में उत्तर बिहार के जिलों के आसमान में मध्यम से घने बादल छाये रह सकते हैं। अगले एक से दो दिनों तक उत्तर बिहार के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। उसके बाद अच्छी वर्षा होने की संभावना में वृद्धि हो सकती है तथा अनेक स्थानों पर मध्यम वर्षा होने की संभावना है। एक-दो स्थानों मध्यम से भारी वर्षा भी हो सकती है।

loksabha election banner

इस अवधि में अधिकतम तापमान 30-36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 21-25 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 85 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 55 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। पूरवा हवा औसतन 15 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने का अनुमान है। मंगलवार का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस, सामान्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। जिन किसानों बिचड़ा तैयार हो तो नीचे तथा मध्यम जमीन में रोपनी करें। धान की रोपाई के समय उर्वरकों का व्यवहार सदैव मिट्टी जांच के आधार पर करें।  

शिवहर: जिले में मंगलवार की रात से जबरदस्त बारिश हो रही है। बुधवार की सुबह भी भारी बारिश हुई है। आसमान बादलों से पटा है। तेज हवा भी बह रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के भीतर भारी बारिश और वज्रपात की आशंका व्यक्त की है।

दरभंगा : जिले में बुधवार की सुबह आसमान में काले बादल छाए रहे। लगातार हो रही बारिश के बीच सुबह से ही काले बादल छाए जाने के कारण लोगों के चेहरे उड़े हैं। बता दें कि इस महीने में अनुमान से 201 फीसद बारिश हो चुकी है। इस कारण से हर तरफ तालाब व नदियों का जलस्तर लबालब है। कई नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। हालांकि, अभी नदियां खतरे के निशान से नीचे हैं। इस स्थिति में बुधवार को छाए बादलों ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.