Move to Jagran APP

Muzaffarpur Weather Forecast: होली 2021 के बरसेगा बदरा या केवल रंग से होंगे सराबोर, जानिए यहां सबकुछ

Muzaffarpur Weather Forecast 27th March 2021 मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा। ऐसे में आपकी होली में मौसम की ओर से कोई भी खलल नहीं पड़ने जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 07:17 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 07:17 AM (IST)
Muzaffarpur Weather Forecast: होली 2021 के बरसेगा बदरा या केवल रंग से होंगे सराबोर, जानिए यहां सबकुछ
दो दिनों तक चलेगी पछिया हवा, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Muzaffarpur Weather Forecast ,27th March 2021: उत्तर बिहार में अगले कुछ दिनों तक आसमान पूरी तरह साफ और मौसम शुष्क रहेगा। अगले दो दिनों तक पछिया तथा उसके बाद पुरवा हवा चलेगी। डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि उत्तर बिहार के जिलों में आसमान साफ तथा मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 37 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। 

loksabha election banner

पूर्वानुमानित अवधि में औसतन नौ से 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अगले दो दिनों तक पछिया तथा उसके बाद पुरवा हवा चलने की संभावना है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 40 से 50 प्रतिशत तथा दोपहर में 25 से 30 प्रतिशत रहने की संभावना है।

किसानों के लिए सुझाव

किसानों के लिए जारी समसामयिक सुझाव में कहा गया है कि मक्का तथा सब्जियों में निकाई-गुड़ाई एवं आवश्यकतानुसार सिंचाई करें। सब्जियों की फसल में कीट एवं रोग-व्याधि से बचाव के लिए नियमित रूप से फसल की देख-रेख करें। गरमा मूंग तथा उड़द की बुआई प्राथमिकता देकर 10 अप्रैल से पहले संपन्न कर लें।  

मुजफ्फरपुर में दिन में धूप निकलेगी। मौसम शुष्क व साफ रहेगा । अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 19 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना। 7 से 10 किलोमीटर की गति से पछिया हवा चलेगी।

मोतिहारी में सुबह में हल्की ठंड रही। धीरे धीरे तेज धूप के साथ तापमान बढ़ रहा है। अभी का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। दोपहर तीन बजे तक 35-36 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंचने की संभावना है।वहीं बगहा में शनिवार की सुबह से तेज धूप खिली है। उमस भी है।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Crime: बर्तन धो रही किशोरी का मुंह दबाया, कंधे पर उठाया और लीची बगान में ले जाकर बारी-बारी से...

यह भी पढ़ें: Bihar News: चनपट‍िया व‍िधायक को फोन पर 'हाल क्‍या है द‍िलों का न पूछो सनम' कहना दारोगा पर कहर ढा गया, न‍िलंब‍ित

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार पर लालू के लाल तेज प्रताप यादव का तंज, की तैनु "हाफ़ पैंट" सूट करदा...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.