मुजफ्फरपुर पहुंची 31 सौ एमटी यूरिया, जानें आपको कहां से मिलेगी?

Muzaffarpur urea shortage प्रखंड स्तर पर खुदरा विक्रेताओं को उर्वरक उपलब्ध कराने का टास्क दिया गया है। अगले दो से तीन दिनों में जिले में पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध हो जाएगी। थोक उर्वरक विक्रेता उक्त उपवांटित मात्रा में से कम-से-कम 10 प्रतिशत अपने भंडार में रखेंगे।

Ajit KumarPublish: Thu, 27 Jan 2022 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 08:19 AM (IST)
मुजफ्फरपुर पहुंची 31 सौ एमटी यूरिया, जानें आपको कहां से मिलेगी?

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur urea shortage: जिले में यूरिया की कमी दूर करने के लिए 3100 एमटी यूरिया की खेप पहुंची। डीएओ शिलाजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी 1900 एमटी यूरिया की खेप पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि जिले के सभी थोक विक्रेताओं को आवंटन कर दिया गया है। सभी को प्रखंड स्तर पर खुदरा विक्रेताओं को उर्वरक उपलब्ध कराने का टास्क दिया गया है। अगले दो से तीन दिनों में जिले में पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध हो जाएगी। थोक उर्वरक विक्रेता उक्त उपवांटित मात्रा में से कम-से-कम 10 प्रतिशत अपने भंडार में रखेंगे। 

डीलर की मनमानी के खिलाफ सड़क पर उतरे उपभोक्ता

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस: मोतीपुर प्रखंड क्षेत्र की ठिकहा पंचायत के डीलर मनमानी के खिलाफ उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित उपभोक्ताओं ने ठिकहा गांव के ईदगाह चौक के सरैया मार्ग को जाम कर दिया। सूचना के बाद जाम स्थल पहुंची कथैया पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया। तब करीब एक घंटे बाद आवागमन सुचारू हो सका। उपभोक्ताओं का आरोप था कि डीलर सुरेश कुमार सिंह द्वारा सरकारी अनाज न देकर लोकल अनाज दिया जाता है। अनाज के बैग पर सरकारी मुहर भी नहीं रहता है। लोग कई महीनों के राशन नहीं देने का आरोप लगा रहे थे। लोगों का आरोप था कि डीलर ने पाश मशीन पर 20-25 दिन पूर्व बायोमेट्रिक ले लिया, लेकिन अबतक राशन नहीं दिया। उपभोक्ता मौके पर एमओ को बुलाने की मांग कर रहे थे। उपभोक्ताओं ने सङक पर आगजनी भी की। बाद में कथैया थानाअध्यक्ष राजपत कुमार ने वहां जाकर उपभोक्ताओं को समझा सङक जाम हटवाया। 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मंत्री का स्वागत

जासं, मुजफ्फरपुर : राज्य के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम के निजी दौरे के क्रम में यहां पहुंचने पर परिसदन में भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने मंत्री को सम्मानित किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, पूर्व विधायक केदार गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, जिला मंत्री संजीव झा, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, जिला मीडिया प्रभारी सम्राट कुमार, डा. रागिनी रानी, नचिकेता पांडेय आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। मनियारी: मंत्री जनक राम का तुर्की में राजेश झा एवं रमेश कुमार छोटन के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से स्वागत किया।

Edited By Ajit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept