Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर : हत्याकांड में छह वर्षों से गवाहों की पेशी नहीं, अदालत सख्त

सकरा थाना का मामला पिछली तीन सुनवाई में सरकार का पक्ष रखने वाले तक अनुपस्थित। इस तरह की लापरवाही को लेकर एडीजे (अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश)-11 ने नाराजगी जताई है। डीएम व एसएसपी से सूचक की उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:43 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : हत्याकांड में छह वर्षों से गवाहों की पेशी नहीं, अदालत सख्त
पिछली तीन सुनवाई में सरकार की ओर से पक्ष नहीं रखा गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। हत्या जैसे गंभीर मामलों के अभियोजन में शिथिलता बरती जा रही है। छह-छह वर्षों से गवाहों की पेशी नहीं हो पा रही। यहां तक कि पिछली तीन सुनवाई में कोर्ट में सरकार का पक्ष रखने के लिए कोई उपस्थित नहीं हुए। इस तरह की लापरवाही को लेकर एडीजे (अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश)-11 ने नाराजगी जताई है। साथ ही डीएम एवं एसएसपी को पत्र भेजकर सुनवाई की अगली तिथि में सूचक की उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा है।

prime article banner

मामला सकरा थाना का है। वर्ष 2004 के हत्या के मामले में दो व्यक्ति अभियुक्त हैं। पिछली तीन सुनवाई में सरकार की ओर से पक्ष नहीं रखा गया। जारी आदेश में एडीजे-11 ने कहा कि इस मामले में 22 जुलाई 2015 को अभियोजन पक्ष ने गवाह पेश किया था। इसके बाद से चार्जशीट में अंकित कोई भी गवाह या सूचक को उपस्थित नहीं कराया जा सका। कांड के सूचक के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया, मगर इसपर भी कार्रवाई नहीं हुई। सकरा एसएचओ द्वारा सूचक के खिलाफ जारी गैर जमानतीय वारंट पर कार्रवाई नहीं करने से मामले के ट्रायल में बाधा आ रही है। एपीपी को आदेश दिया गया है कि अगली सुनवाई को गवाह प्रस्तुत करें।  

लूटपाट व गोलीबारी करने वाले गिरोह के दो संदिग्ध दबोचे गए

मुजफ्फरपुर/बोचहां: विशेष पुलिस टीम के हत्थे चढ़े पांच शातिर अपराधियों से पूछताछ में गोलीबारी व लूटपाट करने वाले गिरोह से जुड़े दो संदिग्धों को पकड़ा गया है। इन दोनों से पूछताछ कर सत्यापन के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि विशेष पुलिस टीम ने हथौड़ी थाना क्षेत्र के डीहजीवर के कपड़ा व्यवसायी सुधीर की हत्या में शामिल अपराधी समेत पांच को अहियापुर के भिखनपुर से गिरफ्तार किया था। इनके पास से दो कट्टा, दो गोली, एक किलो चरस, गांजा, पांच मोबाइल और लूट में प्रयुक्त बाइक बरामद की गई थी। पूछताछ में इन सभी ने गिरोह से जुड़े अन्य अपराधियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी थी। शनिवार की देर रात तक पूर्वी इलाके के हथौड़ी, बोचहां व अहियापुर इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई। इसी में दो संदिग्ध पकड़े गए। इन सभी को जेल भेज दिया गया है। साथ ही शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। जेल भेजे गए आरोपितों में अहियापुर स्थित विजय छपरा के अभिषेक कुमार, रामदास, खानपुर के दीपेश कुमार, सुनील कुमार, गरहा के गौतम कुमार व अन्य शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : Bihar governments big decision: कोरोना का टीका नहीं तो वेतन नहीं, पुलिस व‍िभाग में हड़कंप, जान‍िए और कौन-कौन जद में 

यह भी पढ़ें : Bihar Govt Coronavirus Guidelines: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सबकुछ फिर से पूरी तरह बंद, जानिए मुजफ्फरपुर डीएम के आदेश

यह भी पढ़ें: अब इलेक्ट्रिक बस से कीजिए मुजफ्फरपुर से दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर @125 रुपये

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.