Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam: अंचल निरीक्षक का वेतन बंद, जमादार की छुट्टी

Muzaffarpur Nagar Nigam नगर आयुक्त ने किया कस्टम रोड में जलजमाव का निरीक्षण। लोगों की शिकायत पर नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बुधवार को वहां का निरीक्षण किया। वार्ड पांच के अंचल निरीक्षक वार्ड जमादार एवं सफाईकर्मियों की लापरवाही सामने आई।

By Ajit kumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 01:41 PM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: अंचल निरीक्षक का वेतन बंद, जमादार की छुट्टी
सफाई प्रभारी को नाला की सफाई कराने एवं जलजमाव से निपटने का निर्देश दिया।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। रेलवे की मनमानी से कस्टम रोड से जलनिकासी अवरुद्ध हो गया है। नाले का पानी कस्टम रोड होते हुए इमलीचट्टी चौराहे तक पहुंच गया है। लोगों को जलजमाव के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है। कस्टम कॉलोनी में रहने वालों को भारी परेशानी हो रही है। दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। लोगों की शिकायत पर नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बुधवार को वहां का निरीक्षण किया। वार्ड पांच के अंचल निरीक्षक, वार्ड जमादार एवं सफाईकर्मियों की लापरवाही सामने आई। उन्होंने तत्काल अंचल निरीक्षक के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी। संविदा पर बहाल वार्ड जमादार एवं तीन सफाईकर्मियों की छुट्टी कर दी। उन्होंने सफाई प्रभारी को नाला की सफाई कराने एवं जलजमाव से निपटने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

अब तक सिर्फ पांच सौ लोगों ने जमा किया स्व-कर निर्धारण प्रपत्र

निगम के प्रापर्टी टैक्स से बाहर मकानों के स्व-कर निर्धारण के लिए शिविर लगाया गया है ताकि लोग इसका लाभ उठा सके। अपने मकान का स्व-कर निर्धारित करवा सके ताकि आने वाले समय में किसी भी कार्रवाई से बच सके। शिविर 23 जनवरी तक चलेगी। इसके लिए अवकाश के बाद भी बुधवार को निगम कार्यालय खुला रहा है ताकि लोग स्व-कर प्रपत्र जमा कर सके। वहीं शिविर की अवधि समाप्त होने में महज दो दिन का समय बच गया है। अब तक 3300 मकान मालिक स्व-कर प्रपत्र ले गए हैं लेकिन उनमें से सिर्फ पांच सौ ने प्रपत्र भरकर निगम में जमा किया है। निगम प्रशासन को अनुमान था कि दस हजार से अधिक मकान कर के दायरे में आएंगे और निगम के खजाने में बड़ी रकम आएगी, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। संपत्ति कर के दायरे से बाहर रहने वाले सैकड़ों गृहस्वामी निगम द्वारा दिए गए अवसर को गंभीरता से नहीं ले रहे है। वहीं निगम प्रशासन ने ऐसे लोगों से निपटने की तैयारी शुरू दी है। 23 जनवरी को शिविर के समापन के बाद निगम शहर के विभिन्न इलाकों में औचक निरीक्षण कर ऐसे लोगों को चिह्नित करेगी और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.