This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Muzaffarpur Nagar Nigam: प्रत्येक वार्ड स्तर पर 40 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य

Muzaffarpur Nagar Nigam विभाग की नई गाइडलाइन के बाद हर वार्ड स्तर पर टीकाकरण की तैयारी। जिस संस्थान में सौ से ज्यादा होंगे कर्मी वहां पर ही टीका देने की बनेगी रणनीति। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने कहा कि टीकाकरण का कवरेज बढ़ाने के लिए लगातार अभियान चल रहा है।

Ajit KumarTue, 13 Apr 2021 10:49 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: प्रत्येक वार्ड स्तर पर 40 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना टीकाकरण की रफ्तार शहरी इलाके में बढ़ाने के लिए नई रणनीति बनी है। इसके तहत अब हर वार्ड में कम से कम 40 लोगों को टीका लगाया जाएगा । यह वैसे लोग होंगे जिनकी उम्र 45 साल से ऊपर होगी। साथ ही वैसी संस्था जहां पर सौ या उससे ज्यादा कर्मचारी होंगे वहां तीन कमरे व एक डाटा ऑपरेटर की सुविधा होगी तो वहीं पर टीकाकरण किया जाएगा । अगर सुविधा नहीं मिलेगी तो शहरी पीएचसी में टीका लगाया जाएगा । सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने कहा कि टीकाकरण का कवरेज बढ़ाने के लिए लगातार अभियान चल रहा है । इसी कड़ी में विभागीय निर्देश के हिसाब से शहरी इलाके में टीकाकरण सत्र की संख्या बढ़ेगी।

सभी सरकारी व निजी कार्यालयों को मिलेगी प्राथमिकता

शहरी क्षेत्र के अंतर्गत कार्यरत सभी सरकारी व निजी कार्यालयों, बैंक, बाजार समिति, अन्य व्यावसायिक संस्थान, खाद्य निगम, रैन बसेरा, परिवहन निगम विद्युत बोर्ड, जल बोर्ड आदि में कार्यरत पदाधिकारियों व कर्मियों जिनकी आयु 45 वर्ष या इससे अधिक है उन सभी का तथा उनके परिवार के अन्य सदस्य जो उक्त आयुवर्ग में आते हैं उनको टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा । शहरी क्षेत्र के सभी वार्ड सदस्य अपने वार्ड से संबद्ध सभी योग्य लाभुकों को कोविड का टीका दिलाएंगे । शहरी टीकाकरण केंद्र के नोडल पदाधिकारी डॉ.शंभू कुमार ने कहा कि टीकाकरण के लिए वार्डवार रोस्टर तैयार किया जाएगा । प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन न्यूनतम 40 लाभार्थी की दर से टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है ।  

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में साली की मौत मामले में जीजा पर एफआइआर, जानिए इस मर्डर का तीसरी महिला से कनेक्शन

यह भी पढ़ें: नटवरलाल की आत्मा मुजफ्फरपुर के इस व्यक्ति में घुसी, बेच दी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर के निजी स्कूल संचालकों ने कहा, ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों के मस्तिष्क पर पड़ता बुरा प्रभाव

Edited By: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!