This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Muzaffarpur Nagar Nigam: शहरवासियों के लिए निगम कार्यालय में खुलेगा आरटीपीएस काउंटर

Muzaffarpur Nagar Nigamजिलाधिकारी ने काउंटर खोलने के लिए बिहार प्रशासनिक सुधार सोसाइटी को लिखा पत्र। सांसद की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक एवं महापौर के अनुरोध पर लिया गया था फैसला। शहरवासियों को मुशहरी प्रखंड कार्यालय की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

Ajit KumarThu, 01 Apr 2021 09:26 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: शहरवासियों के लिए निगम कार्यालय में खुलेगा आरटीपीएस काउंटर

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Nagar Nigam: सामाजिक सुरक्षा पेंशन संबंधी आवेदन के लिए अब शहरवासियों को मुशहरी प्रखंड कार्यालय की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। जल्द ही शहरी क्षेत्र के लिए निगम कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर खोला जाएगा। जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बिहार प्रशासनिक सुधार सोसाइटी के अपर मिशन निदेशक को निगम कार्यालय में काउंटर खोलने के लिए पत्र लिखा है। 

13 जनवरी को समाहरणालय सभाकक्ष में सांसद अजय निषाद की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वयक एवं अनुश्रवण समिति की बैठक हुई थी। बैठक में नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने कहा था कि सामाजिक सुरक्षा से संबंधित आवेदन जमा करने के लिए शहरी क्षेत्र के जरूरतमंदों को मुशहरी प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर की दौड़ लगानी पड़ती है। इससे उन्हें भारी परेशानी होती है। इसलिए निगम कार्यालय में तीन से चार आरटीपीएस काउंटर खोली जाए। महापौर सुरेश कुमार ने भी बैठक में इस मुद्दे को उठाया था। 16 मार्च को महापौर ने प्रमंडलीय आयुक्त से मिलकर भी इस आशय की मांग की थी। अब जिलाधिकारी ने निगम कार्यालय में काउंटर खोलने के लिए पत्र लिखा है। महापौर ने डीएम की पहल का स्वागत करते हुए कहा है कि निगम कार्यालय में काउंटर खुलने से बुजुर्गों एवं महिलाओं को शहर से दूर नहीं जाना पड़ेगा।

लक्ष्य के अनुरुप करें प्रयास, मिलेगी सफलता : डीईओ

मुरौल प्रखंड के विशनपुर बखरी स्थित बुनियादी विद्यालय के प्रांगण में वाॢषक उत्सव सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने कहा कि छात्र-छात्रा लक्ष्य निर्धारित कर उस दिशा में मेहनत ईमानदारी के साथ करें, सफलता जरूर मिलेगी। कहा कि विशनपुर बखरी स्थित बुनियादी विद्यालय के छात्र-छात्राओं एंव शिक्षकों ने मेहनत के बल पर जिला ही नहीं, राज्य स्तर पर नाम किया है। इससे अन्य विद्यालयों को भी सबक लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालय पिलखी में आने के क्रम में निरीक्षण के दौरान 16 शिक्षक एंव मात्र 30 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे जो एक गंभीर विषय है। शिक्षकों को बुनियादी विद्यालय बखरी से सिखने की जरूरत है। मौके पर डीपीओ अमरेंद्र पांडेय, जिला एमडीएम पदाधिकारी इफ्तेखार अहमद, बीईओ रीता कुमारी, एचएम अरुण कुमार, सुधीर कुमार, देवेंद्र राम, मो.मुर्तुजा आलम, राकेश कुमार, केशव कुमार आदि उपस्थित थे। मौके पर छात्र-छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। साथ ही आठवीं कक्षा के छात्र -छात्रों को विदाई एंव नवनामांकित विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। 

यह भी पढ़ें : Darbhanga Flight Service News:...तो दरभंगा से लखनऊ के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा!

 यह भी पढ़ें : सुनो..सुनो..सुनो! मुजफ्फरपुरवासियों.. सुनो! कलेजे को और सख्त कर लीजिए, बरसात में फिर डूबेगा शहर  

 यह भी पढ़ें : BSEB, Bihar Board Result 2021: इंटरमीडिएट के ल‍िए स्क्रूटनी आवेदन आज से, जान‍िए पूरी प्रक्र‍िया 

 

Edited By: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!