Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam : फुटपाथी दुकानदारों को रखना होगा डस्टबीन, कोयला जलाने पर रोक

Muzaffarpur Nagar Nigam निगम कार्यालय में हुई टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक। नगर आयुक्त ने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों को निगम से अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेना होगा। बिना लाइसेंस किसी को भी दुकान लगाने की छूट नहीं होगी। यातायात किसी भी हालत में बाधित नहीं होना चाहिए।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:51 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam : फुटपाथी दुकानदारों को रखना होगा डस्टबीन, कोयला जलाने पर रोक
वेंडरों को कोयला एवं लकड़ी का प्रयोग करने पर रोक लगा दी है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। अब शहर में सड़क किनारे चाय-नाश्ता की दुकान लगाने वालों को कोयल एवं लकड़ी जलाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं शहर के सभी फुटपाथी दुकानदारों को डस्टबीन रखना होगा। ऐसा नहीं करने पर निगम उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। इस आशय का निर्णय शुक्रवार को नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय की अध्यक्षता में हुई टाउन वेडिंग कमेटी की बैठक में लिया गया। निगम कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक के बाद नगर आयुक्त ने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों को निगम से अनिवार्य रूप से लाइसेंस लेना होगा। बिना लाइसेंस किसी को भी दुकान लगाने की छूट नहीं होगी। साथ ही उनके कारण शहर का यातायात किसी भी हालत में बाधित नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वेंडरों द्वारा सड़क पर कचरा फैलाया जाता है। इस पर रोक लगाने के लिए सभी को डस्टबीन रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि शहर की हवा दूषित होने के कारण वेंडरों को कोयला एवं लकड़ी का प्रयोग करने पर रोक लगा दी है। बैठक में उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी मौजूद रहीं। 

loksabha election banner

हटाए गए निगम के स्थापना प्रभारी

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने निगम के स्थापना प्रभार विजय कुमार को हटाकर विधि शाखा में भेज दिया है। वहीं उनकी जगह दिपेंद्र सिंह को स्थापना प्रभारी बनाया गया है।

गरीब स्थान मंदिर को स्मार्ट सिटी के क्षेत्र में शामिल करने की मांग

वार्ड 20 के पार्षद संजय कुमार केजरीवाल ने नगर आयुक्त से मिलकर बाबा गरीब नाथ मंदिर को स्मार्ट सिटी के विस्तारित एबीडी एरिया में शामिल करने का अनुरोध किया। नगर आयुक्त ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए विस्तारित क्षेत्र में शामिल कर लिया है।  

साबुन बैंक का उद्घाटन

बंदरा प्रखंड की सिमरा पंचायत के वार्ड नं. 5 में साबुन बैंक का उद्घाटन किया गया। अध्यक्षता अजय कुमार निराला ने की। आगा खान के कंसलटेंट चंद्रवीर कुमार ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया। मौके पर समीर कुमार समेत ग्रामीण मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.