Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर नगर निगम बोर्ड की बैठक आज, हंगामे के आसार

नगर निगम बोर्ड की बैठक महापौर ई. राकेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को दोपहर एक बजे नगर भवन सभागार में होगी। बैठक में महापौर समर्थक एवं विरोधी पार्षदों के बीच टकराव की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 02:05 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 02:05 AM (IST)
मुजफ्फरपुर नगर निगम बोर्ड की बैठक आज, हंगामे के आसार
मुजफ्फरपुर नगर निगम बोर्ड की बैठक आज, हंगामे के आसार

मुजफ्फरपुर। नगर निगम बोर्ड की बैठक महापौर ई. राकेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को दोपहर एक बजे नगर भवन सभागार में होगी। बैठक में महापौर समर्थक एवं विरोधी पार्षदों के बीच टकराव की उम्मीद है। महापौर द्वारा इंटरनेट मीडिया पर विरोधी खेमा के पार्षदों के बारे में की गई टिप्पणी से वे नाराज हैं। रविवार को विरोधी खेमा के पार्षदों ने बैठक के लेकर अपनी रणनीति तय करने के लिए बंद कमरे में रणनीति तय की। वहीं महापौर खेमा के रणनीतिकारों ने भी बैठक कर अपनी रणनीति बनाई है। सोमवार को होने वाली बैठक संभवत: नगर निगम बोर्ड की अंतिम बैठक हो। बता दें कि वर्तमान निगम बोर्ड के पांच साल का कार्यकाल नौ जून को समाप्त हो जाएगा। बैठक में चर्चा के लिए महापौर ने एक दर्जन प्रस्ताव रखा है जिसमें कच्ची नाली गली योजना के तहत प्रत्येक वार्ड में दो-दो करोड़ की तीन-तीन योजनाओं का प्राक्कलन तैयार कर निविदा निकालने, निगम मद की राशि से प्रत्येक वार्ड में 25-25 लाख तक की नाला एवं कंक्रीट सड़क निर्माण का प्राक्कलन तैयार कर निविदा निकालने, सात निश्चय नल-जल योजना के तहत प्रत्येक वार्ड में शेष बचे भाग में पाइप लाइन विस्तार एवं मिनी पंप का कार्य कराना शामिल है। इसके अलावा नगर निगम कर्मचारियों से संबंधित तीन प्रस्तावों, निगमकर्मियों के लिए सातवां वेतनमान लागू करने, कर्मचारियों को समान कार्य के बदले समान वेतन देने, कर्मचारियों के बकाए अंतर वेतन का भुगतान करने पर चर्चा होगी। इसके अलावा पटना नगर निगम की तर्ज पर दोनों पालियों में सफाई के लिए अलग-अलग टीम के गठन चर्चा होगी। इसके अलावा महापौर समर्थक पार्षदों द्वारा 19 अप्रैल की बोर्ड की बैठक की कार्यवाही नहीं निकालने एवं पांच मई की बोर्ड की बैठक को लेकर नगर आयुक्त द्वारा निकाली गई कार्यवाही पर उनकी घेराबंदी की जा सकती है। बैठक में विरोधी खेमा के पार्षद महापौर के खिलाफ बैठक के बाहर से बाहर निकल विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। बैठक में चर्चा के लिए नगर आयुक्त द्वारा भी प्रस्ताव रखा जा सकता है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.