Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर: नकली नोट मामले में 65 संदिग्धों के मोबाइल नंबर पुलिस के रडार पर

पूर्वी चंपारण जिला के पताही थाना क्षेत्र के रतन शायर गांव के अजय महतो ने घर में नकली नोट छपाई करने की बात बताई थी। पुलिस को आशंका है कि उसने गुमराह किया। यह बात सामने आ रही है कि उसने दूसरे ठिकाने पर डिजिटल फोटो कापी मशीन रखा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 09:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: नकली नोट मामले में 65 संदिग्धों के मोबाइल नंबर पुलिस के रडार पर
नकली नोट के धंधेबाजों का पंचायत चुनाव से जुड़े लोग व शराब माफिया का मिल रहा कनेक्शन।

मुजफ्फरपुर, जासं। नकली नोट बरामदगी मामले में 65 संदिग्धों के मोबाइल नंबर मोतीपुर थाना पुलिस के रडार पर है। ये नंबर नकली नोट के धंधेबाजों से जब्त आठ मोबाइलों से मिली है। इन नंबरों की जांच की जा रही है। पुलिस इन मोबाइल नंबरों की सीडीआर व कैफ खंगाल रही है। आशंका है कि ये नंबर शराब के धंधेबाजों व पंचायत चुनाव से जुड़े लोगों की है। धंधेबाज इन्हें नकली नोट सप्लाई कर रहे थे। 

loksabha election banner

अजय के दूसरे ठिकाने को तलाश रही पुलिस

गिरफ्तार होने के बाद पूर्वी चंपारण जिला के पताही थाना क्षेत्र के रतन शायर गांव के अजय महतो ने घर में नकली नोट छपाई करने की बात बताई थी। पुलिस को आशंका है कि उसने गुमराह किया है। छापेमारी व जांच में यह बात सामने आ रही है कि उसने दूसरे ठिकाने पर डिजिटल फोटो कापी मशीन व प्रिंटर लगा रखा है। इससे वह नकली नोटों की छपाई कर रहा था। उसके दूसरे ठिकाने का पता लगाने व डिजिटल फोटो कापी मशीन व प्रिंटर की बरामदगी को पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

अजय के मामा पर भी पुलिस की नजर

नकली नोट छपाई के मास्टरमाइंड अजय महतो के मामा पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस के सामने यह बात आ रही है कि इस धंधे में उसका मामा भी सहयोगी है। सीतामढ़ी के मेजरगंज क्षेत्र में नोट छपाई मशीन लगाने की बात भी पुलिस के समक्ष आई थी।

यह है मामला

एक अगस्त को पुलिस की विशेष टीम ने मोतीपुर के रतनपुरा के निकट एनएच पर स्कार्पियो से जा रहे अजय महतो, उसकी पत्नी सुनीता देवी व चालक गोलू सिंह को गिरफ्तार किया था। इसके पास से एक लाख रुपये मूल्य का नकली नोट बरामद किया था। इसके बाद मुजफ्फरपुर, मोतिहारी व सीतामढ़ी जिले में छापेमारी सहित कुल नौ लोगों को पकड़ा गया। इसके पास से कुल सात लाख 50 हजार रुपये मूल्य के नकली भारतीय नोट व 50 हजार असली भारतीय नोट बरामद हुआ। गिरफ्तार किए जाने वालों में पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना के रतन शायर गांव का अजय महतो, उसकी पत्नी सुनीता देवी व चालक गोलू सिंह के अलावा अजय के पुत्र मधुरंजन कुमार, चितरंजन कुमार, राकेश महतो, राजा कुमार सिंह, शेखपुरवा का मनोज कुमार व मुजफ्फरपुर जिला के गायघाट थाना के रामनगर गांव के मुखिया पुत्र मंजीत कुमार सिंह शामिल है। एएसपी (पश्चिमी) सैयद इमरान मसूद ने कहा कि जेल भेजे गए धंधेबाजों से पंचायत चुनाव मेें नकली नोट खपाने की जानकारी मिली थी। धंधेबाजों का कनेक्शन शराब माफिया से भी थी। इस बिंदु पर जांच की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.