Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर जंक्शन को मिला आइएसओ का प्रमाणपत्र

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अब उच्चस्तरीय सुविधाएं हासिल होंगी। रेलवे बोर्ड ने मुजफ्फरपुर जंक्शन को आइएसओ मानक में शामिल करते इसका प्रमाण पत्र जारी किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 02:07 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 02:07 AM (IST)
मुजफ्फरपुर जंक्शन को मिला आइएसओ का प्रमाणपत्र
मुजफ्फरपुर जंक्शन को मिला आइएसओ का प्रमाणपत्र

मुजफ्फरपुर। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अब उच्चस्तरीय सुविधाएं हासिल होंगी। रेलवे बोर्ड ने मुजफ्फरपुर जंक्शन को आइएसओ मानक में शामिल करते इसका प्रमाण पत्र जारी किया है।

loksabha election banner

शनिवार को ईएमएस के अधिकारी अविनाश कुमार ने स्टेशन अधीक्षक को प्रियदर्शी रंजन को प्रमाण पत्र सौंपा। इससे कर्मचारी खुश दिखे। अधिकारी ने बताया कि दो माह पहले दिल्ली की टीम ने सर्वे किया था। इसमें यात्रियों की सुविधा, साफ- सफाई व अन्य पहलुओं पर बारीकी से जांच की गई थी। इसके बाद रिपोर्ट तैयार की गई। उसमें जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा व साफ सफाई को बेहतर करने का सुझाव था। फिर मिले रिपोर्ट के आधार पर रेलवे बोर्ड ने मुजफ्फरपुर जंक्शन को आइएसओ का प्रमाण पत्र जारी किया। मौके पर प्रभारी क्षेत्रीय अधिकारी एके पांडेय, बीएन प्रसाद, हेल्थ इंस्पेक्टर विपिन कुमार आदि मौजूद थे।

हाजीपुर रेलमार्ग पर घोसवर स्टेशन पर डबल लाइन का विद्युतीकरण कार्य पूरा, ढाई घंटा बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन : हाजीपुर रेलमार्ग पर घोसवर स्टेशन पर शनिवार को नई डबल लाइन पर विद्युतीकरण कार्य के लिए ढाई घंटे का ब्लॉक दिया गया। इस दौरान विद्युत आपूर्ति शुरू की गई। इससे ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। सुबह में हाजीपुर जाने वाली कई ट्रेनें छोटे स्टेशनों पर फंसी रहीं। इससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। जंक्शन पर भी कई ट्रेनें विलंब से पहुंची।

जानकारी के अनुसार घोसवर स्टेशन पर डबल लाइन पर विद्युतीकरण कार्य किया गया। सुबह 6.30 बजे से ढाई घंटे का ब्लॉक दिया गया। इससे अप व डाउन लाइन पर परिचालन बाधित रहा। हाजीपुर से आने वाली व मुजफ्फरपुर की ओर से जाने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। रेलवे अधिकारी ने कहा कि डबल लाइन पर विद्युतीकरण कार्य पूरा कर लिया गया है। अब विद्युत इंजन से ट्रेनों को चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.