Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर : जुब्बा सहनी पार्क, आडिटोरियम व एलएस कॉलेज तारामंडल का होगा विकास

शहर में मल्टी लेबल कार पार्किंग का होगा निर्माण इमलीचट्टी में होगी 300 कारों के पार्किंग की व्यवस्था। कंपनीबाग स्थित सिटी व इंदिरा पार्क को ट्वीन के रूप में किया जाएगा विकसित। स्मार्ट सिटी के क्षेत्र के विस्तार को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टरर्स की सहमति मिल गई है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2021 09:33 AM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2021 09:33 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : जुब्बा सहनी पार्क, आडिटोरियम व एलएस कॉलेज तारामंडल का होगा विकास
जुब्बा सहनी पार्क को नए सिरे से संवारा जाएगा। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। स्मार्ट मिशन के तहत एक दर्जन योजनाओं पर काम होगा। स्मार्ट सिटी के क्षेत्र के विस्तार के साथ-साथ नई योजनाओं के कार्यान्वयन को स्मार्ट सिटी कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टरर्स की सहमति मिल गई है। साथ ही शहर के लिए अनुपयोगी तथा अन्य योजना से हो चुके एक दर्जन कार्यों को स्मार्ट सिटी मिशन से अलग कर दिया गया। क्षेत्र विस्तार के साथ ही जुब्बा सहनी पार्क, ऑडिटोरियम व एलएस कॉलेज तारामंडल का विकास किया जाएगा। जुब्बा सहनी पार्क को नए सिरे से संवारा जाएगा। ऑडिटोरियम की क्षमता में वृद्धि होगी। इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। एलएस कॉलेज प्रांगण स्थित तारामंडल एवं वेधशाला को विकसित किया जाएगा। इसके अलावा कंपनीबाग स्थित सिटी एवं इंदिरा पार्क को ट्वीन पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां साउंड एवं लाइट शो की व्यवस्था की जाएगी। शहर में वाहनों की पार्किंग के लिए मल्टीलेबल कार पार्किंग एवं ऑटोमेटिक पार्किंग स्थल को विकसित किया जाएगा। इमलीचट्टी में तीन सौ कारों के पार्किंग के लिए स्मार्ट पार्किंग तैयार किया जाएगा। 

prime article banner

क्षेत्र विस्तार से एक दर्जन वार्डों को मिलेगा लाभ

स्मार्ट सिटी के एबीडी एरिया के विस्तार से शहर के एक दर्जन वार्डों को स्मार्ट सिटी मिशन का लाभ मिलेगा। इन इलाकों में स्मार्ट सिटी कंपनी को नई परियोजना शुरू करने का मौका मिलेगा। विस्तार से जिन वार्डों को लाभ मिलेगा, उनमें वार्ड 2, 5, 6, 11, 20, 22, 24, 25, 26 30, 34, 35, 39 शामिल हैं। एबीडी एरिया में पहले से वार्ड 1, 3, 4, 12, 13, 14 एवं 23 शामिल है। विस्तार से पूर्व एबीडी एरिया 1172 एकड़ था, अब 1105 एकड़ के नए क्षेत्र को भी शामिल किया गया है।

  यह भी पढ़ें: ' सलमान खान के गाल मैंने किए लाल ' का दावा करने वाले स्‍वामी ओम का ब‍िहार से गहरा नाता

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: बहू को सरेआम बेज्जत करने से रोका तो बाप ने बेटे के सीने में उतार दिया खंजर

यह भी पढ़ें: East Champaran: कोरोना वैक्सीन का ' तू चीज बड़ी है मस्त मस्त...' कहकर स्वागत, आशा-डॉक्टर साहब के ठुमके...माशाल्लाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.