Move to Jagran APP

विजय आर्या मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज, कालचीनी को पराजित कर मुजफ्फरपुर अंतिम चार में Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर में शनिवार को प्रथम अखिल भारतीय विजय आर्या मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। मेजबान टीम के लेमिनी को मिला मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 10:03 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 10:03 PM (IST)
विजय आर्या मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज, कालचीनी को पराजित कर मुजफ्फरपुर अंतिम चार में Muzaffarpur News
विजय आर्या मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज, कालचीनी को पराजित कर मुजफ्फरपुर अंतिम चार में Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। खुदीराम बोस खेल मैदान में शनिवार को प्रथम अखिल भारतीय विजय आर्या मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। उद्घाटन मैच में मेजबान मुजफ्फरपुर एकादश की टीम ने काटे के मुकाबले में डुआर्स फुटबॉल एकेडमी कालचीनी (पश्चिम बंगाल) को 2-1 गोल से पराजित कर अंतिम चार में स्थान पक्का किया। मेजबान टीम के लिए सोमनाथ नायक ने खेल के दूसरे व लेमिनी ने 23वें मिनट पर गोल किया। वहीं कालचीनी के लिए खेल के 10वें मिनट पर हेमराज भूजल ने गोल किया।

loksabha election banner

 डेमिनी को उद्घाटन मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। इससे पहले जिला फुटबॉल संघ के चेयरमैन नंद कुमार प्रसाद साह व संरक्षक डॉ. फिरोजुद्दीन फैज ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। मौके पर आयोजन सचिव चंद्रशेखर कुमार चंदू, पंकज कुमार गुड्ड़, सुनिल कुमार सिंह, अजीत कुमार आदि थे। 

आकर्षण का केंद्र बने मेजबान टीम के विदेशी खिलाड़ी 

प्रतियोगिता में उतरी मेजबान मुजफ्फरपुर एकादश टीम में शामिल विदेशी खिलाड़ी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बने रहे। अफ्रीका महाद्वीप में स्थित आइवरी कोस्ट गणतंत्र राष्ट्र के खिलाड़ी जर्सी नंबर 10 लेमिनी, जर्सी नंबर 6 क्रिम क्रा व जर्सी नंबर 11 इंटीनो ने मैच के दौरान बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। बेस्ट 22 मुजफ्फरपुर टीम के जर्सी नंबर 10 लेमिनो रहे।

मुजफ्फरपुर टीम में तीन अफ्रीकन देश के खिलाडिय़ों के खेले जाने पर आयोजकों ने बताया कि इन तीनों ने टीम से खेलने के लिए पहले से ही रजिस्ट्रेशन कराया था। नियमानुसार तीन बाहर के खिलाड़ी खेल सकते हैं। टीम मैनेजर ने बताया कि तीनों कोलकाता में रहते हैं। वहीं से मैच खेलने आए थे। मैच समाप्त होने के बाद दर्शकों ने इन तीनों खिलाडिय़ों के साथ खूब सेल्फी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.