Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर : छह वर्ष से फरार हार्डकोर नक्सली साहेबगंज से गिरफ्तार

विशेष पुलिस टीम ने आरोपित से साहेबगंज थाने पर की पूछताछ। एक दर्जन से अधिक नक्सली वारदात में संलिप्तता आई सामने। गिरफ्तारी के भय से वह छिपकर रहता था और संगठन के लिए काम कर रहा था। वह मूलरूप से बरूराज थाना के मौना का निवासी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 09:34 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : छह वर्ष से फरार हार्डकोर नक्सली साहेबगंज से गिरफ्तार
डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि नक्सली अजय को साहेबगंज से गिरफ्तार किया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने छह सालों से फरार हार्डकोर नक्सली अजय कुमार उर्फ अजय भगत को गिरफ्तार किया है। उसपर करीब एक दर्जन से अधिक नक्सली विध्वंसक घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। गिरफ्तारी के भय से वह छिपकर रहता था और संगठन के लिए काम कर रहा था। इसी बीच गुप्त सूचना पर एसएसबी और पुलिस की विशेष टीम ने मंगलवार की देर रात साहेबगंज के रामपुर चौक के समीप नाकेबंदी कर उसे दबोच लिया। पूछताछ में नक्सली संगठन में शामिल और कई नक्सलियों के नाम सामने आए हैं जिसकी तलाश में विशेष टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। 

loksabha election banner

बताया गया कि वह मूलरूप से बरूराज थाना के मौना का निवासी है। एरिया कमांडर की भूमिका में संगठन के लिए काम करता था। उसपर मीनापुर इलाके के कारोबारियों से लेवी मांगने का आरोप है। डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय ने बताया कि नक्सली अजय को साहेबगंज से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ मीनापुर थाने में दो मामले दर्ज हैं। वहीं अन्य थानों में उसके खिलाफ दर्ज मामलों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उन सभी मामलों में उसे रिमांड किया जाएगा। दूसरी ओर शीघ्र चार्जशीट दाखिल करने की भी कवायद की जा रही है, ताकि स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जा सके। पुलिस का कहना है कि अजय पर सड़क निर्माण करने वाली गैमन इंडिया कंपनी के कुढऩी स्थित बेस कैंप पर भी हमला करने का आरोप है। इसके अलावा लेवी के लिए कई ईंट भटठा पर विध्वंसक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि इससे पूर्व हाल ही में एसएसबी और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र से आधे दर्जन नक्सलियों को पकड़ा गया था। जिसके पूछताछ में भी विशेष टीम को कई बातों की जानकारी मिली थी। जिस पर लगातार संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें: LOVE...AUR DHOKHA: ऐसा भी होता है क्‍या? बैंक खाता खुलवाने में ही प्यार हो जाए, समस्तीपुर की युवती को हुआ और...

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में साली की मौत मामले में जीजा पर एफआइआर, जानिए इस मर्डर का तीसरी महिला से कनेक्शन

यह भी पढ़ें: नटवरलाल की आत्मा मुजफ्फरपुर के इस व्यक्ति में घुसी, बेच दी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.