Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर आइ हास्पीटल मेें मरीजों के आपरेशन व उपचार से संबंधित कागजात को जब्त करेगी पुलिस

Muzaffarpur Eye Hospital Updates जांच के लिए सिविल सर्जन के साथ मुजफ्फरपुर आइ हास्पीटल पहुंचे एसएसपी जयंतकांत।पिछले साल 22 नवंबर को 65 मरीजों की आंखों के मोतियाबिंद का आपरेशन हुआ था। इसमें संक्रमण के कारण 15 मरीजों को अपनी एक -एक आंख गंवानी पड़ी थी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:53 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:53 AM (IST)
मुजफ्फरपुर आइ हास्पीटल मेें मरीजों के आपरेशन व उपचार से संबंधित कागजात को जब्त करेगी पुलिस
Muzaffarpur Eye Hospital Updates: कई बिंदुओं पर जांच के बाद ही होगी आगे की कार्रवाई। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर,जासं। Muzaffarpur Eye Hospital Updates: मुजफ्फरपुर आइ हास्पीटल में मरीजों के आपरेशन व उपचार से संबंधित कागजात पुलिस जब्त कर इसकी जांच करेगी। एसएसपी जयंतकांत व सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा मंगलवार की शाम आइ हास्पीटल पहुंच कर जांच की। वहां के कर्मियों से पूछताछ भी की। इस समय हास्पीटल सील है। वहां मरीजों का उपचार नहीं हो रहा है। यहां कोई चिकित्सक भी नहीं आते हैं। पिछले साल 22 नवंबर को 65 मरीजों की आंखों के मोतियाबिंद का आपरेशन हुआ था। इसमें संक्रमण के कारण 15 मरीजों को अपनी एक -एक आंख गंवानी पड़ी थी। इसको लेकर सिविल सर्जन ने अस्पताल प्रबंधन व कर्मियों पर मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए ब्रह्मपुरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

loksabha election banner

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि कुछ अहम बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसके लिए अस्पताल के कागजात प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है। इसमें पिछले साल 22 नवंबर को मरीजों के आपरेशन में कौन-कौन चिकित्सक शामिल थे। उसमें उनके साथ कौन-कौन कर्मी थे। अस्पताल मानक के अनुसार चल रहा था या नहीं। यह पता चला है कि अस्पताल का अनुबंध रद हो चुका था। इसके बाद इसका संचालन कैसे किया जा रहा था। इसके लिए फंड कहां से आ रहा था। आपरेशन में मानक का पालन किया गया या नहीं। जब संक्रमण से मरीजों की आंखें खराब होने लगी तो जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी गई या नहीं। इन बिंदुओं की जांच के बाद ही पता चलेगा आपरेशन व उपचार में किस स्तर पर लापरवाही बरती गई। इन बिंदुओं की जांच के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

डीएसपी की पर्यवेक्षण रिपोर्ट जारी : मामले में नगर डीएसपी रामनरेश पासवान की पर्यवेक्षण रिपोर्ट जारी हो चुकी है। इस मामले में एसएसपी की रिपोर्ट-टू जारी होने वाली है। इसी को लेकर एसएसपी स्वयं आइ हास्पीटल पहुंच कर मामले की जांच की। उनके साथ मामले के आइओ व ब्रह्मपुरा थानाध्यक्ष अनिल कुमार गुप्ता भी मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.