Move to Jagran APP

Muzaffarpur: अपराधियों के जमानतदार बने पेशेवर बेलरों के विरुद्ध अभियान तेज

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने कहा कि तीन दिन पूर्व पेशेवर बेलर रामचंद्र को पकड़ा गया था। इसके अलावा कई ऐसे पेशेवर बेलर है। जिनके विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। जल्द ही कुछ और शिकंजे में होंगे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 09:42 AM (IST)
Muzaffarpur: अपराधियों के जमानतदार बने पेशेवर बेलरों के विरुद्ध अभियान तेज
एसएसपी जयंतकांत के निर्देश पर बनी विशेष टीम।

मुजफ्फरपुर, जासं। शराब धंधेबाज जितेंद्र राय को 167 का लाभ के तहत जमानत मिलने के बाद हाईकोर्ट की ओर से गंभीर टिप्पणी करने के बाद समय पर चार्जशीट दायर करने को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है, ताकि चार्जशीट के अभाव में किसी को इसका फायदा नहीं मिले। इसके साथ ही पेशेवर बेलरों की पहचान कर उसके विरुद्ध कार्रवाई भी तेज कर दी गई है। इसके लिए एसएसपी जयंत कांत के निर्देश पर एएसपी पश्चिमी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। ये टीम शराब धंधेबाज व अपराधियों के जमानतदार बने पेशर बेलरों पर नकेल कसने को कार्रवाई कर रही है। 

loksabha election banner

एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने कहा कि तीन दिन पूर्व पेशेवर बेलर रामचंद्र को पकड़ा गया था। इसके अलावा कई ऐसे पेशेवर बेलर है। जिनके विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। कहा कि ऐसे पेशेवर बेलर को चिन्हित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी की कवायद की जा रही है।

यह भी पढ़ें : शहाबुद्दीन की मौत पर जांच की मांग करने वाले जीतन राम मांझी को राजद नेता का करारा जवाब

बता दें कि गत महीने कांटी इलाके के शराब धंधेबाज जितेंद्र राय को 167 सीआरपीसी का लाभ मिलते हुए ज़मानत मिला था। हाईकार्ट की टिप्पणी के बाद मामले में पुलिस की तरफ से उसका जमानत रद कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसको लेकर पुलिस की तरफ से उत्पाद के स्पेशल पीपी के संपर्क कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस मामले की जांच कराई गई तो पता चला कि मुशहरी इलाके के रामचंद्र पांडेय शराब धंधेबाज जितेंद्र राय का जमानतदार बना था। जिसमें उनके द्वारा अपना जमीन का फेंक कागजात जमा किया गया था। मुशहरी सीओ से उक्त जमीन के कागजात का सत्यापन कराया गया तो पता चला कि कागजात फेंक है। जांच में यह बात भी सामने आया कि रामचंद्र एक पेशेवर बेलर है, जो कई अपराधियों का जमानतदार बन चुका है। इसके लिए उसके पूर्व के रिकार्ड को खंगाला जा रहा है। हालांकि पुलिस की तरफ से त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित रामचंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उस पर जमीन का फर्जी कागजात कोर्ट में जमा कर न्यायालय को गुमराह करने का मामला भी दर्ज किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.