Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के डीएम को सर्वश्रेष्ठ निर्वाचन पदाधिकारी का पुरस्कार

मतदाता सूची तैयार करने में रहा सबसे बेहतर कार्य कैमूर के डीएम का भी बेस्ट इलक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड के लिए चयन। गायघाट आदर्श मध्य विद्यालय बहादुरपुर के बीएलओ का नाम बेस्ट दस बीएलओ की सूची में चार ईआरओ को भी पुरस्कार।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:53 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के डीएम को सर्वश्रेष्ठ निर्वाचन पदाधिकारी का पुरस्कार
बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने गुरुवार को अवार्ड की घोषणा की। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। डीएम प्रणव कुमार का चयन राज्य के सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन पदाधिकारी (डीईओ) के रूप में किया गया है। राज्य स्तरीय बेस्ट इलक्टोरल प्रैक्टिसेज अवार्ड-2021 के लिए उनका चयन किया गया है। उनके साथ कैमूर के डीएम नवदीप शुक्ला का चयन भी इस अवार्ड के लिए किया गया है। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने गुरुवार को अवार्ड की घोषणा की। वहीं राज्य के दस बेस्ट बीएलओ की सूची में गायघाट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या- 201 (आदर्श मध्य विद्यालय बहादुरपुर) के बीएलओ का भी चयन किया गया है। सूची में चार ईआरओ (निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी) का भी नाम है। चयनित बेस्ट डीईओ, ईआरओ एवं बीएलओ को 25 जनवरी को मतदाता दिवस पर पटना में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

loksabha election banner

मालूम हो कि पांच जनवरी को जिलों की मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया है। निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची तैयार करने को लेकर गरूड़ एप और आनलाइन आवेदन को बढ़ावा देने की बात कही थी। मुजफ्फरपुर की मतदाता सूची के लिए पुनरीक्षण कार्यक्रम में कुल 78488 आवेदन आए थे। इनमें से 42470 आफलाइन थे। शेष में से एनवीएसपी पोर्टल से 11428, वोटर हेल्प लाइन एप से 8646, गरूड़ एप से 13410 एवं वी पोर्टल एप से 2534 आवेदन आए थे। 36 हजार से अधिक आनलाइन आवेदन ने मुजफ्फरपुर को सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन पदाधिकारी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पुरस्कार के लिए इनका चयन

सर्वश्रेष्ठ जिला निर्वाचन पदाधिकारी (डीईओ)

1. डीएम मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार 2. डीएम कैमूर नवदीप शुक्ला।

सर्वश्रेष्ठ निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी (ईआरओ)

1. आरती, एसडीओ रक्सौल (पूर्वी चंपारण) 2. यतेंद्र कुमार पाल, एसडीओ गोपालपुर (भागलपुर) 3. शेखर आनंद, एसडीओ नोखा (रोहतास) एवं 4. भारती राज, डीसीएलआर चकाई (जमुई)  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.