Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में फर्जी वोट गिराने पर जाएंगे जेल

एसोसिएशन की कार्यकारिणी की अंतिम बैठक कई प्रस्ताव किए गए पारित। आइकार्ड नहीं होने पर वोटर आइकार्ड पासपोर्ट आदि मान्य। होली के अवसर पर बार एसोसिएशन की तरफ से सभी सदस्यों को पांच सौ रुपये देने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 09:40 AM (IST)
मुजफ्फरपुर जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में फर्जी वोट गिराने पर जाएंगे जेल
चुनाव पदाधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रभात कुमार सिंह के नाम पर प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी की अंतिम बैठक अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में तुर्की स्थित उनके आवास पर हुई जिसमें कई प्रस्ताव पारित किए गए। इस दौरान महासचिव ने अपने कार्यकाल की वित्तीय आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया। आगामी चुनाव में चुनाव पदाधिकारी की नियुक्ति के लिए प्रभात कुमार सिंह के नाम पर प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

prime article banner

महासचिव ने कहा कि आगामी चुनाव निष्पक्ष कराया जाएगा। इसमें अगर कोई भी वोटर दूसरे के बदले में वोट गिराते हुए मिले तो उसी समय गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई कराई जाएगी। कार्यकारिणी के अनुरोध पर आरडीजेएम मेमोरियल हॉस्पिटल के निदेशक ने एसोसिएशन के सभी अधिवक्ताओं को आकस्मिक स्थिति में निशुल्क इलाज एवं दवाइयां उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को स्वीकार किया। दूसरी ओर होली के अवसर पर बार एसोसिएशन की तरफ से सभी सदस्यों को पांच सौ रुपये देने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं वर्तमान अध्यक्ष नवल किशोर प्रसाद सिन्हा के अंतिम कार्यकाल होने की वजह से कार्यकारिणी की तरफ से उन्हें शॉल एवं बुके देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उनके स्वस्थ और लंबी उम्र की कामना की गई।

महासचिव ने कहा कि तीन जुलाई 2019 के पूर्व का जो भी पहचान पत्र है, उसे रद किया गया है। साथ ही नए कार्ड एसोसिएशन की तरफ से दिए जा रहे हैं। आइकार्ड नहीं होने की स्थिति में वोटर आइकार्ड, पासपोर्ट, बैंक पासबुक, स्टेट बार कौंसिल का आइकार्ड भी मान्य होगा। मगर डिजिटल आईकार्ड कहीं का भी मान्य नहीं होगा। बैठक में उपाध्यक्ष अंजू रानी, संगीता शाही, संयुक्त सचिव विभूतिनाथ झा, अरुण कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, सुनील कुमार श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर : पिता समान चाचा ने प्रेमजाल में फांसकर भतीजी को किया गर्भवती और अब...

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: बच्चे की एक मुस्कान पर रूका सीएम नीतीश का हेलीकॉप्टर, डीएम को दिया आदेश 'इस बच्‍चे को चॉकलेट द‍िलाइए'... 

यह भी पढ़ें: शिवहर: नर्स को अंधेरे से डर लगता है इसलि‍ए पति ड्यूटी बजाने आ गया, म‍िली यह सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.