Move to Jagran APP

Muzaffarpur Covid Vaccination: टीकाकरण में लक्ष्य से पीछे छूटा जिला

Muzaffarpur Covid Vaccination पीएचसी प्रभारी को टास्क लक्ष्य पूरा करने को हर स्तर पर उठाएं कदम। लक्ष्य पूरा नहीं होने पर सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों और हेल्थ प्रबंधक का रोक दें वेतन स्पष्टीकरण मांगें। इस माह अबतक 20 हजार लक्ष्य में मात्र पांच हजार ही टीकाकरण किया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 10:21 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: टीकाकरण में लक्ष्य से पीछे छूटा जिला
मुख्यालय की तरफ से आदेश दिया गया है कि जहां लक्ष्य पूरा न हो वहां वेतन रोकें।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने में जिला पिछड़ रहा है। इसपर प्रधान सचिव ने नाराजगी जताते हुए इसे पूरा करने पर बल दिया है। जानकारी के अनुसार इस माह अबतक 20 हजार लक्ष्य में मात्र पांच हजार ही टीकाकरण किया गया है।

loksabha election banner

मुख्यालय की तरफ से आदेश दिया गया है कि जिस केंद्र पर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा नहीं होता है वहां के सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों व हेल्थ मैनेजर का वेतन रोक दें। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण मांगें कि क्यों नहीं लक्ष्य पूरा हो पा रहा है। सीएस डॉ.एसके चौधरी ने कहा कि सभी प्रखंडों के सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए केंद्र पर बुलाएं। इसके लिए आशा व आंगनबाड़ी सेविका की भी मदद लें। हर घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। हर केंद्र पर प्रभारी व स्वास्थ्य प्रबंधक की भी उपस्थिति अनिवार्य है। जांच के दौरान इनकी उपस्थित नहीं रही तो कार्रवाई की जाएगी। हर पीएचसी को दो सौ टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

पुलिसकर्मियों में कोरोना का खौफ, गश्ती में शिथिलता

मुजफ्फरपुर : कोराना संक्रमण के कारण पुलिसकर्मियों में खौफ है। कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इसके कारण गश्ती पर निकलने वाले जवान पुलिस जीप से नीचे उतरकर जांच करना भी मुनासिब नहीं समझते। उन्हें अंदेशा सताता रहता है कि जांच के दौरान कहीं किसी संक्रमित के संपर्क में नहीं आ जाए। नतीजतन हर रात्रि शहर के विभिन्न इलाकों में चोरी की वारदातें हो रही हैं। बैंकों के समीप भी संदिग्ध गतिविधि वालों की जांच नहीं की जा रही है। नतीजा बैंक से कैश निकालने वालों के साथ बाइकर्स गिरोह के बदमाश झपट्टा मारकर नकदी छीन ले रहे हैं। 

मनियारी में उड़ रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

मनियारी (मुजफ्फरपुर), संस : कुढऩी प्रखंड अंतर्गत सोनवरसा हाट में नहीं दिख रहा कोविड 19 का खौफ। बाजार और हाटों में गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जिले में प्रतिदिन सैकड़ों संक्रमितों के मिलने व लगातार हो रही मौतों से भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। बुधवार को सोनवरसा हाट में दुकानदारों और ग्राहकों में कोरोना को लेकर कोई डर नहीं दिखा। कोरोना से बचाव की जानकारी होने के बाद भी मास्क व दो गज दूरी को लोग महत्व नहीं दे रहे हैं। महंत मनियारी बाजार हाट, सोनबरसा चौक हाट में देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां कारोबार करने वाले लोग संक्रमण को भी बढ़ाने में कितने मददगार बन रहे हैं। इक्का-दुक्का व्यक्ति को छोड़कर किसी ने भी मास्क नहीं पहन रखा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.