Move to Jagran APP

Muzaffarpur Covid Vaccination: कोरोना वैक्सीन का हर प्रखंड में आज होगा ड्राई रन

Muzaffarpur Covid Vaccination16 से कोरोना वैक्सीन लगाने का शुरू होगा अभियान हर प्रखंड के लिए अधिकारी हुए नामित। ड्राई रन के लिए 15 जगहों पर रहेगी अधिकारियों की टोली। पहले दिन 10 जगहों पर वैक्सीन देने की चल रही तैयारी।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:48 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: कोरोना वैक्सीन का हर प्रखंड में आज होगा ड्राई रन
राज्य मुख्यालय से वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Covid Vaccination: कोराना वैक्सीन को लेकर सोमवार को सभी पीएचसी में ड्राई रन होगा। हर जगह पर 10 लोगों को सांकेतिक टीका दिया जाएगा। एसीएमओ डॉ.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि 16 जनवरी को वैक्सीन आने की सूचना है। अगर यह आई तो पहले चरण में जिन लोगोंं को टीका दिया जाएगा उसके लिए 25 जगहों का चयन किया जा रहा है। एक दिन में एक जगह पर सौ लोगों को टीका देने का लक्ष्य है। साथ ही राज्य मुख्यालय से वैक्सीन की उपलब्धता के हिसाब से केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

loksabha election banner

ड्राई रन के लिए हर जगह रहेंगे अधिकारी

ड्राई रन के लिए अलग-अलग अधिकारियों की टीम को लगाया गया है। इसके तहत कांटी में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय, बोचहां मेें जिला वेक्टरजनित रोग पदाधिकारी डॉ.सतीश कुमार, सकरा मेें जिला फाइलेरिया पदाधिकारी डॉ.हरेंद्र आलोक, औराई में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.हसीब असगर, गायघाट में वरीय चिकित्सक सीएस प्रसाद, कुढऩी में डॉ.महादेव चौधरी, सरैया में जिला कार्यक्रम प्रबंधक बीपी वर्मा, मड़वन में केयर इंडिया के डीटीओ संजीव कुमार, मीनापुर में डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ.आनंद गौतम, मोतीपुर में यूनिसेफ के एसएमसी राजेश कुमार, बंदरा में केयर इंडिया के जिला समन्वयक सौरभ तिवारी मौजूद रहेंगे।

टीकाकरण के समय निगरानी की इनकी रहेगी जवाबदेही

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने 10 पदाधिकारियों की टीमें निगरानी के लिए बनाई गई है। इसके तहत कांटी व मीनापुर में डॉ.एके पांडेय, बोचहां व बंदरा में डॉ.शिवशंकर, पारू व सरैया में डॉ.सतीश कुमार, सकरा व मुरौल में डॉ.हरेंद्र आलोक, औराई में डॉ.हसीब असगर, गायघाट व कटरा में डॉ.चंद्रशेखर प्रसाद, कुढऩी में डॉ.महादेव चौधरी, मुशहरी व मड़वन में जिला कार्यक्रम प्रबंधक बीपी वर्मा, सभी शहरी केंद्र में निगरानी टीकाकरण के नोडल पदाधिकारी डॉ.शंभु कुमार को बनाया गया है। सीएस ने कहा कि जब टीकाकरण अभियान चलेगा तो हर जगह पर गहन निगरानी की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.