Move to Jagran APP

Muzaffarpur Covid Vaccination: जिले में 133 केंद्रों 8821 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन

Muzaffarpur Covid Vaccination टीका लेने के लिए लगी रहीं लंबी कतारें। मुजफ्फरपुर शिवहर सीतामढ़ी व वैशाली जिलों के लिए सोमवार को 30 हजार वैक्सीन की वायल की मांग की गई है। राज्य स्तर से इसे दो दिनों के बाद भेजने की बात कही गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 10:59 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 10:59 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: जिले में 133 केंद्रों 8821 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण अभियान नियमित चलता रहेगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में 133 केंद्रों पर सोमवार को 8821 लोगों को वैक्सीन दी गई। इसमें 64 स्वास्थ्यकर्मियों ने पहली और 36 ने दूसरी डोज ली। इसी क्रम में 43 फ्रंटलाइन वर्करों ने पहली व 144 ने दूसरी, 45-59 वर्ष वालों में 4595 ने पहली व 70 ने दूसरी, 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग में 3558 ने पहली व 311 लोगों ने दूसरी डोज ली। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने बताया कि सोमवार को 8260 लोगों ने पहली डोज ली है। 

loksabha election banner

टीकाकरण पर गहराने लगा संकट

टीकाकरण पर फिर से संकट गहराने लगा है। जिले के क्षेत्रीय गोदाम में वैक्सीन का अभाव है। मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी व वैशाली जिलों के लिए सोमवार को 30 हजार वैक्सीन की वायल की मांग की गई है। राज्य स्तर से इसे दो दिनों के बाद भेजने की बात कही गई है। इससे पहले भी रीजनल वैक्सीन सेंटर से 1.50 लाख वायल की मांग की गई थी, लेकिन मात्र 10750 ही उपलब्ध कराई गई। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण अभियान नियमित चलता रहेगा।

जंक्शन पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर समेत 39 संक्रमित मिले

मुजफ्फरपुर : कोविड सेंटर पर 138 लोगों की एंटीजन जांच में 39 पॉजिटिव पाए गए। इसमें रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर, एक लोको पायलट, पैटमैन सहित अन्य शामिल हैं। इसके अलावा अन्य मोहल्ले के लोगों ने भी स्टेशन के शिविर में जांच कराई। बता दें कि मुंबई से पवन एक्सप्रेस सहित तीन अन्य स्पेशल ट्रेनें यहां से गुजरीं। इस दौरान मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पांच से छह हजार यात्रियों ने अपनी यात्रा पूरी की। सीतामढ़ी के श्यामलाल ने बताया कि वह मुंबई में काम करते हैैं। पिछले साल लॉकडाउन में घर लौटने में काफी परेशानी हुई थी। इस बार कोरोना का संक्रमण अधिक है, इसलिए लौट आए। कम से कम परिवार के साथ घर में अच्छे से रह सकेंगे। शिवहर के रहने वाले कृपाशंकर ने बताया कि वे मुंबई के घोर ब्रांद्रा में ठीकेदारी का काम करते हैं। संक्रमण बढऩे पर काम बंद हो गया। मजदूर भी चले गए। इसलिए वहां से लौटना पड़ा। अब संक्रमण कम होने के बाद ही मुंबई में काम चालू हो सकेगा। बाहर से आने वाले यात्री अपनी मर्जी से जांच करा रहे हैं। सरकार की ओर से पूरी ट्रेन रोककर कोरोना जांच कराने की कोई व्यवस्था अभी तक नहीं की गई है।

संक्रमित बता भाग निकला आरोपित

मुजफ्फरपुर : काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के अघोरिया बाजार के पास अश्व मोबाइल की टीम ने शराब के नशे में धुत्त एक व्यक्ति को पकड़ा। उसके पास से आधी बोतल शराब भी बरामद हुई। उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। थाने से उत्पाद विभाग में जांच के लिए ले जाने के दौरान उसने अपने को कोरोना पॉजिटिव बताकर भाग निकला। बताया गया कि आरोपित एक पेट्रोल पंप का कर्मी था। पुलिस का कहना है कि उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर तलाश में छापेमारी की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.