Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर जिले में 119 नए कोरोना संक्रमित, 261 हुए स्वस्थ

Muzaffarpur Corona News Updateआंकड़े के अनुसार पहली लहर से लेकर अबतक जिले में कुल 23 लाख 6669 लोगों की सैंपल जांच की गई जिसमें 34080 लोग पाजिटिव पाए गए। जबकि 31666 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:42 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:42 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Update:संक्रमित मरीजों के घर पर दवा भेजी जा रही है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर,जासं। जिले में 119 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसमें स्वास्थ्य विभाग के 6 कर्मी, एक पुलिस जवान शामिल हैं। जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार मंगलवार को 4152 लोगों के सैंपल की जांच की गई जिसमें 119 लोग पाजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 1691 हो गई है। 261 लोग स्वस्थ भी हुए। आंकड़े के अनुसार पहली लहर से लेकर अबतक जिले में कुल 23 लाख 6669 लोगों की सैंपल जांच की गई जिसमें 34080 लोग पाजिटिव पाए गए। जबकि 31666 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सदर अस्पताल में 392 लोगों की कोरोना जांच में 75 लोग पाजिटिव पाए गए। जबकि इमलीचट्टी बस स्टैंड में 89 और जंक्शन पर 900 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई जिसका सैंपल जांच के लिए एसकेएमसीएच के लेबोरेटरी में भेज दिया गया। इसकी रिपोर्ट गुरुवार तक आएगी। सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि संक्रमित मरीजों के घर पर दवा भेजी जा रही है। 

loksabha election banner

सदर अस्पताल से हटेगा कैदी वार्ड

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में चल रहे कैदी वार्ड को हटाने की कवायद तेज हो गई है। अस्पताल की कुछ एएनएम ने शिकायत की है कि कैदी वार्ड की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मी वार्ड का गेट दिन में भी बंद कर देते हैं। इसके कारण एक से दूसरे वार्ड जाने में परेशानी होती है। इसके अलावा नर्सों ने सुरक्षकर्मियों पर बदतमीजी करने का भी आरोप लगाया है। अस्पताल की नर्सों ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत अस्पताल उपाधीक्षक से भी की है। सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि कोरोना के बाद कैदी वार्ड को एसकेएमसीएच में शिफ्ट करने के लिए डीएम को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि किस कारण से यहां पर कैदी वार्ड चल रहा यह खुद आश्चर्य कर रहे है। इसके लिए वह केन्द्रीय कारा के अधीक्षक से भी बातचीत करेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.