Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update: जिले में कोरोना विस्फोट, 92 नए संक्रमित मरीज मिले, एक महिला की मौत

Muzaffarpur Coronavirus News Update 344 पहुंच गई जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 4436 संदिग्धों की की गई जांच। 01 कोरोना संक्रमित एसकेएमसीएच में भर्ती आठ का चल रहा इलाज। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की चल रही खोज नमूने लेकर कराई जाएगी कोरोना जांच।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:18 PM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: जिले में कोरोना विस्फोट, 92 नए संक्रमित मरीज मिले, एक महिला की मौत
एसकेएमसीएच में चार दिनों से इलाजरत सीतामढ़ी की 55 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Coronavirus News Update: जिले में बुधवार को कोरेाना के 92 नए पॉजिटिव पाए गए। जिला प्रशासन की ओर से जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को जिले में 4436 संदिग्धों की जांच की गई। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 344 पहुंच गई हैं। उधर, एसकेएमसीएच में चार दिनों से इलाजरत सीतामढ़ी की 55 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हो गई। इसकी पुष्टी एसकेएमसीएच के अधीक्षक बीएस झा ने की है। 

loksabha election banner

एसकेएमसीएच में बुधवार को एक और कोरेाना के मरीज को भर्ती किया गया। वहां आठ संक्रमितों का इलाज चल रहा है। इसमें एक महिला की स्थिति गंभीर बताई गई है। उधर, रेलवे के पांच कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। इमलीचट्टïी रोड और बटलर इलाके में रेलवे क्वार्टर में रहने वाले छह लोग संक्रमित मिले हैैं। सभी के संपर्क में आए लोगों की खोज की जा रही है। उनके गुरुवार को नमूने संग्रहित किए जाएंगे।

स्टेशन पर जांच के दौरान रेलकर्मी सहित 11 लोग मिले पॉजिटिव

मुजफ्फरपुर : रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान बुधवार को कई रेलकर्मी सहित 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें एक स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। वे जांच रिपोर्ट लेकर वहां से निकल गए। इसके अलावा ब्रह्मपुरा रेलवे कॉलोनी में रहने वाले दो रेलकर्मी और आठ अन्य लोग जांच में पॉजिटिव पाए गए।

रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार पर स्थित 24 इंटू सेवन जांच केंद्र पर ये सभी संक्रमित मिले हैैं। वहीं, स्टेशन में अन्य जगहों पर सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक आरटीपीसीआर जांच की जाती है। इसका कोई मतलब नहीं निकल रहा। इसकी रिपोर्ट चार-पांच दिनों में आने से लोग परेशान हैं। रेल यात्रियों का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर केवल एंटीजन टेस्ट ही होना चाहिए। इससे कोरोना संक्रमण का तुरंत पता चलता है। सतर्कता के चलते वे यात्रा नहीं करेंगे। वहीं ट्रेनों में एक साथ सैकड़ों रेल यात्रियों के निकलने से उनकी जांच नहीं हो पा रही है। दिल्ली, मुंबई, गुजरात, अहमदाबाद से प्रतिदिन हजारों यात्री मुजफ्फरपुर स्टेशन पर उतर रहे हैं। जीआरपी की ड्यूटी रहती है, लेकिन उनका रवैया सहयोगात्मक नहीं होती। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू खुद वहां लाइन लगाकर लोगों की जांच कराते हैं, लेकिन सिपाही सहयोग नहीं करते हैैं। वे दूर जाकर कुर्सी पर बैठे नजर आते हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि 24 इंटू सेवन काउंटर पर रात को स्वस्थ्यकर्मी नहीं रहते। इससे रात में ट्रेन से आने वाले यात्रियों की सही तरीके से जांच नहीं हो पाती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.