Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update: ब्रिटेन से शहर पहुंचे एक और व्यक्ति का मोबाइल स्विच ऑफ

Muzaffarpur Coronavirus News Update ब्रिटेन से आए चार लोगों की रिपोर्ट निगेटिव। तीन दिन पहले आठ लोगों के नमूने संंग्रहित कर कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे।यहां से आने वाले एक और व्यक्ति का पता अखाड़ाघाट का है। आशा कर रही खोज हर घर जाकर होगी तलाश।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:43 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:43 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: ब्रिटेन से शहर पहुंचे एक और व्यक्ति का मोबाइल स्विच ऑफ
जांच टीम ने दामुचक से पांच व सिकंदपुर कुंडल से तीन नमूने लिए हैैं। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। यूनाइटेड किंगडम (यूके) में कोरोना वायरस के नए रूप के मिलने की पुष्टि के बाद जिले में आए लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। तीन दिन पहले आठ लोगों के नमूने संंग्रहित कर कोरोना जांच के लिए भेजे गए थे। एसीएमओ डॉ.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार को चार लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उम्मीद है कि जो चार रिपोर्ट बाकी हैैं वे भी निगेटिव होंगे। यहां जो लोग आए हैैं उनको एक माह से ज्यादा हो गया है। इधर अखाड़ाघाट इलाके में एक व्यक्ति ब्रिटेन से आया है। उसकी सूचना राज्य मुख्यालय से आने के बाद जिला कंट्रोल रूम से जब उससे संपर्क किया गया तो स्विच ऑफ मिला। उसके बाद महकमे में खलबली मच गई। एसीएमओ ने बताया कि उस इलाके की आशा को हर घर जाकर सर्वे करने को कहा गया है। पहचान होने के बाद कोरोना जांच कराई जाएगी।

loksabha election banner

जिले में अबतक आए 14 लोग

ब्रिटेन से आए 12 व सिंगापुर से एक यानी 13 लोगों से कंट्रोल रूम ने मोबाइल से संपर्क किया। साथ ही एक व्यक्ति के अखाड़ाघाट पहुंचने से संख्या 14 हो गई है। छानबीन के बाद बाद सामने आया कि भगवानपुर भामानगर में रहने वाले एक परिवार के तीन सदस्य मुंबई होते हुए इंग्लैंड की यात्रा पर निकले हैैं। वैसे उनलोगों से बातचीत में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पता चला है। जांच टीम ने दामुचक से पांच व सिकंदपुर कुंडल से तीन नमूने लिए हैैं। इनमें चार की रिपोर्ट आ गई है।

वायरस की पहचान को संग्रहित किए जा रहे नमूने

जिला अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि बाहर से आने वाले लोग कोरोना संक्रमित मिलते हैैं तो उनकी दोबारा जांच होगी। यह देखना होगा कि वायरस पुराना वाला है या नया। नया वाला वायरस मिलने पर नमूना बेंगलुरू भेजा जाएगा। वैसे जिस तरह से बात हो रही है लगता है सभी लोग संक्रमित नहीं हैं।

यूके से आने वालों की आव्रजन ब्यूरो से साझा की गई है सूची

पिछले 28 दिनों में यूके से आए सभी लोगों की सूची संबंधित राज्यों के आव्रजन ब्यूरो के साथ साझा कर दी गई है। वहीं 25 नवंबर से 20 दिसंबर, 2020 के बीच यूके से आए सभी यात्रियों पर आइडीएसपी राज्य निगरानी और जिला निगरानी इकाइयों द्वारा नजर रखी जा रही है। आइसीएमआर के दिशानिर्देशों के तहत इन यात्रियों की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.