Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus Cases Update:कोरोना से एक की मौत, आठ नए पॉजिटिव मिले

Muzaffarpur Bihar Coronavirus News Update 4022 संदिग्धों के सैंपल की हुई जांच 42 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में चल रहा इलाज। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 58 मरीज स्वस्थ हुए। जिले में अब 109 सक्रिय मामले रह गए हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 10:39 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Cases Update:कोरोना से एक की मौत, आठ नए पॉजिटिव मिले
सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि कोरोना की रफ्तार अब कम हो गई है।

मुुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है। शुक्रवार को एसकेएमसीएच में एक की मौत हो गई। जबकि सरकारी और निजी अस्पतालों में 42 मरीजों का इलाज चल रहा है। 4022 संदिग्धों के सैंपल की जांच की गई। आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार, 58 मरीज स्वस्थ हुए। जिले में अब 109 सक्रिय मामले रह गए हैं। एसकेएमसीएच में 21, ग्लोकल अस्पताल में एक, सदर अस्पताल में तीन, वैशाली कोविड केयर सेंटर में छह, ग्लैक्सी हास्पिटल में दो एवं प्रसाद हास्पिटल में नौ मरीज भर्ती हैं। सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि कोरोना की रफ्तार अब कम हो गई है, लेकिन सरकारी स्तर पर मरीजों का इलाज चल रहा है। उसमें कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। जांच,पहचान, इलाज व टीकाकरण नियमित चल रहा है।

prime article banner

कांटी व गायघाट के दो गांव में टीकाकरण का विरोध, पहुंचे अधिकारी, शुरू हुआ टीकाकरण

मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण लेने से दो जगह ग्रामीणों ने इनकार किया। उसके बाद वहां पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को समझाकर अभियान शुरू कराया। जानकारी के अनुसार गायघाट प्रखंड के केवटासा तुरकौलिया और कांटी प्रखंड के देवधर गांव में कोरोना वैक्सीन लेने से लोग इनकार कर रहे थे। सूचना मिलने पर मुख्यालय में अफरा-तफरी मची। स्थानीय कंट्रोल रूम से जिला कंट्रोल रूम को सूचना मिलने के बाद गायघाट के तुरकौलिया में यूनिसेफ की टीम के साथ गायघाट बीडीओ, गायघाट पीएचसी प्रभारी समेत कई लोग पहुंचे और गांव के लोगों को काफी समझाया। तुरकौलिया गांव स्थित मस्जिद के इमाम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला- पुरुषों की बैठक की गई। इसके बाद लोग टीका लेने को राजी हो गए। 10 लोगों को टीका मौके पर ही दे दिया गया। इसके बाद इमाम ने मस्जिद से होने वाले अजान के बाद ग्रामीणों से कोरोना का टीका लेने की अपील की। वहीं दूसरी ओर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजय कुमार पांडेय, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. आनंद गौतम, कांटी पीएचसी प्रभारी के साथ गांव में पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर टीका लेने पर राजी कर दिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने कहा कि दो जगह से सूचना मिली कि वैक्सीन लेने से इनकार कर रहे हंै। लोगों को टीका के महत्व को बताया गया। उसके बाद वहां टीकाकरण शुरू हो गया। उन्होंने कहा कि आपसी रंजिश के कारण यह हालत हुई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.