Move to Jagran APP

Muzaffarpur : जहरीली शराब कांड के बाद चौकीदारों का बढ़ाया गया कार्य

पुलिस लाइन में चौकीदारी परेड चौकीदार की सूचना पर दस मिनट में संबंधित थानाध्यक्ष करेंगे कार्रवाई। आरोप सत्य साबित होने पर उनके स्वजन पर भी उसी धाराओं में होगी कार्रवाई। एसएसपी ने सभी चौकीदारों को अनुभव का विभाग के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया।

By Ajit kumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 09:24 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 09:24 AM (IST)
Muzaffarpur : जहरीली शराब कांड के बाद चौकीदारों का बढ़ाया गया कार्य
चौकीदार-दफादार सूचना तंत्र के बेसिक स्रोत्र हैं। इसलिए संवादहीनता नहीं होनी चाहिए।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में कई जगहों पर जहरीली शराब की घटना उजागर होने के बाद चौकीदारों का कार्य दायित्व बढ़ा दिया गया है। इसको लेकर रविवार को एसएसपी जयंत कांत ने न्यू पुलिस लाइन में चौकीदारी परेड कराया। एसएसपी ने सभी को बेहतर ढंग से कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही गैरकानूनी कार्य में साथ देने वाले चौकीदारों को चेतावनी दी। कहा कि चौकीदार, दफादार की शराब या आपराधिक मामले में नाम सामने आ रहा है, आरोप सत्य साबित होने पर उनपर तो कार्रवाई होगी। साथ ही उनके स्वजन पर भी उसी धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चौकीदार-दफादार सूचना तंत्र के बेसिक स्रोत्र हैं। इसलिए अधिकारी के साथ संवादहीनता नहीं होनी चाहिए। 

prime article banner

एसएसपी ने कहा कि चौकीदार की सूचना पर संबंधित थानाध्यक्ष दस मिनट में कार्रवाई करेंगे। अगर ऐसा नहीं करेंगे तो वरीय अधिकारियों को सूचना देंगे। एसएसपी ने सभी चौकीदारों को अनुभव का विभाग के लिए इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। जिले में शराब निर्माण, बिक्री व पीने वालों की सूचना देने के लिए चौकीदारों को निर्देश दिया गया है। इसमें कोताही पर कार्रवाई की चेतावनी दी। कहा कि चौकीदारी परेड काफी दिनों के बाद हुआ है। मगर अब यह निरंतर होगा। थाना स्तर पर चौकीदारी परेड नियमित करने का सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया। चौकीदारी परेड के दौरान विशेष ड्यूटी करने वाले चौकीदार-दफादारों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया। मौके पर एसएसपी के अलावा सिटी एसपी राजेश कुमार, डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK