Move to Jagran APP

Muzaffarpur Bank Loot News: क्या समस्तीपुर व वैशाली के लुटेरों में इस घटना को दिया अंजाम? जानिए पुलिस की थ्योरी

Muzaffarpur bandhan bank loot लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर तीन डीएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का किया गया गठन। दो टीम वैशाली व समस्तीपुर के विभिन्न जगहों पर कर रही सघन छापेमारी। मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी जयंत कांत ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिए।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 07:47 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 07:47 AM (IST)
Muzaffarpur Bank Loot News: क्या समस्तीपुर व वैशाली के लुटेरों में इस घटना को दिया अंजाम? जानिए पुलिस की थ्योरी
समस्तीपुर व वैशाली जिले में सघन छापेमारी शुरू कर दी गई है। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur bandhan bank loot: सकरा थाना क्षेत्र में हुए बैंक लूट की घटना की गुत्थी सुलझाने को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया है। जिसमें तीन डीएसपी के साथ एक दर्जन पुलिस पदाधिकारियों को रखा गया है। ये टीम सूचना संग्रह कर लुटेरों की तलाश में कई जिलों में छापेमारी कर रही है। बताया गया है कि समस्तीपुर व वैशाली जिले के सीमा से सकरा थाना क्षेत्र का इलाका जुड़ा है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि पिछले चार दिनों से दो-तीन बाइक सवार बाहरी युवकों को बैंक के पास मंडराते हुए देखा गया था। लेकिन हमलोगों को समझ नहीं आ सका कि ये सभी अपराधी है। जब घटना हुई तो लोगों के समझ में आया कि ये वे लोग ही थे। क्योंकि इसमें से दो युवकों के हुलिए मिल गए थे। इसके बाद समस्तीपुर व वैशाली जिले में सघन छापेमारी शुरू कर दी गई है। 

loksabha election banner

डीजीपी कंट्रोल से पल-पल का लिया गया खैरियत

बैंक लूट की घटना के बाद डीजीपी कंट्रोल रूम से थानाध्यक्ष से लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों के मोबाइल की घंटी बजने लगी।

अपराध नियंत्रण को लेकर चलाएं विशेष अभियान

मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसएसपी जयंत कांत ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिए। बैठक के दौरान हाल की आपराधिक घटनाओं की समीक्षा करने के बाद एसएसपी ने सक्रिय अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। कहा कि जेल से जमानत पर निकल रहे हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की सूची बनाकर उसकी गतिविधि पर नजर रखें। इसके अलावा सभी थानाध्यक्षों को चेतावनी देते हुए कहा कि गश्ती में शिथिलता नहीं बरते। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लंबित मामलों का भी तेजी से निष्पादन करें। बैठक में सिटी एसपी, सभी डीएसपी व थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

अपराध पर नियंत्रण में सरकार विफल

जिला राजद अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने कहा है कि सरकार अपराध पर लगाम लगाने में विफल साबित हो रही है। जिले में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। हत्या, लूट एवं चोरी की घटनाएं बेलगाम हो चुकी हैं। व्यवसायी दहशत में हैं। सरकार की विफलता के खिलाफ जिला राजद आंदोलन करेगी। यह बातें उन्होंने अपराधियों की गोली के शिकार हुए अभिषेक अग्रवाल के परिजनों से मिलने के बाद कहीं। शुक्रवार को रमेश गुप्ता के नेतृत्व में राजद का प्रतिनिधि मंडल ने मृत मोबाइल व्यवसायी के परिजनों से मिला और अपनी संवेदना व्यक्त की। सरकार से अपराधियों को गिरफ्तार करने एवं मृतक के परिवार को 25 लाख मुआवजा देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में जिला प्रवक्ता वसीम अहमद मुन्ना , राजू ङ्क्षसह, सुरेंद्र यादव, रघुनाथ पासवान, मोहम्मद सज्जाद, मोहम्मद मासूम एवं सुरेश राम भोला शामिल रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.