Move to Jagran APP

MUZAFFARPUR: बहती हवा सी दुकान में आईं, बातों में फंसाया और उल्टे उस्तरे से मूंड कर चली गईं

मुजफ्फरपुर शहर में इन दिनों महिला ठगों का आतंक है। मौका मिलते ही हाथ साफ करने से नहीं चूकतीं। एक आभूषण दुकानदार के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। पीड़ित ने काजी मोहम्मदपुर थाने में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 06:36 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 06:36 AM (IST)
हाल में महिला ठगों की सक्रियता शहर में बढ़ गई है। Demo pic

मुजफ्फरपुर, जासं। ठग तो ठग होता है। उसके महिला या पुरुष होने से कोई अंतर नहीं होता। हां, महिलाओं पर शक अपेक्षाकृत कम होता है, इसलिए वे घटनाओं को सरलता से अंजाम देकर चली जाती हैं। शहर के काजी मोहम्मदपुर थाना अंतर्गत मझौलिया के एक आभूषण दुकानदार के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। महिलाओं ने इस तरह का स्वांग रचा कि यह दुकानदार पूरी तरह से उनके जाल में फंस गया और करीब दो लाख रुपये का आभूषण लेकर चंपत हो गईं। अब पीड़ित दुकानदार थाने का चक्कर लगा रहा है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर महिलाओं को पहचानने की कोशिश कर रही है।

loksabha election banner

BIG BREAKING: दरभंगा स्टेशन पर ब्लास्ट: सिकंदराबाद से पहुंची ट्रेन के पार्सल वैन में हुआ विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

शहर के ही पोखरियापीर निवासी संतोष कुमार की मझोलिया में आभूषण की दुकान है। पिछले दिनों दोपहर के समय उनकी दुकान में दो महिलाएं एक खास अदा के साथ दाखिल हुईं। काउंटर के पास आते ही खुद को बिजी बताते हुए जल्द से जल्द टॉप्स और बाली दिखाने के लिए कहने लगीं। दुकानदार ने शुरू में उन्हें कुछ जोड़ी बाली और टॉप्स दिखाए। इसके बाद दोनों ने अलग-अलग डिजाइन दिखाने का आग्रह शुरू किया। बीच-बीच में दोनों इधर-उधर की बातें भी करती रहीं। इस तरह महिलाओं ने अपनी बातों के जाल में दुकानदार को पूरी तरह से फंसा लिया। वे दोनों कहती गईं और दुकानदार आभूषण निकालता गया। खैर, थोड़ी देर में दोनों ने एक सेट पसंद किया। इसके बाद बात मोल-जोल पर आ गई। कुछ देर की बातचीत में उसकी कीमत 15 हजार रुपये तय हुई। थोड़ी देर तक अपना पर्स टटोलने के बाद उनमें से एक महिला ने तीन हजार रुपये कम होने की बात कही। साथ में कहा कि अभी घर से लाकर वे इसे ले जाएंगी। संतोष को यह सामान्य सी बात लगी। पहले भी पैसे कम होने पर ग्राहक घर जाता था और वापस आकर ले जाता था। ये महिलाएं जब देर तक वापस नहीं लौटीं तो थककर उसने गहनों को रैक में रखना शुरू किया। उसे मिलाने के क्रम में उसके होश उस वक्त उड़ गए जब नौ जोड़ी बाली कम हो गई। यानी दो लाख रुपये के आभूषण गायब। वह तो पसीना-पसीना हो गया। दुकान से बाहर निकल कर आसपास की गलियों में झांका, उस शक्ल की महिलाएं नजर नहीं आईं। इसके बाद पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.