Move to Jagran APP

सांसद गोपाल जी ठाकुर बोले, आठ नवंबर से 8 करोड़ मथिलावासियों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

Flight From Darbhanga दरभंगा में हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग शुरू होने पर नागरिक उड्डयन मंत्री से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर जताया आभार। बोले- 8 नवंबर से 8 करोड़ मिथिलावासियों को मिलेगा। आज मेरा एक और सपना साकार हुआ।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 09:55 PM (IST)
सांसद गोपाल जी ठाकुर बोले, आठ नवंबर से 8 करोड़ मथिलावासियों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा
केन्द्रीय मंत्री हरदीप ङ्क्षसह पूरी से मिलते सांसद गोपाल जी ठाकुर

दरभंगा, जेएनएन। स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत 'उड़े देश का आम नागरिक' का लाभ 8 नवंबर से 8 करोड़ मिथिलावासियों को मिलेगा। आज मेरा एक और सपना साकार हुआ। मिथिला क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 8 करोड़ मिथिलावासी आभारी हैं। 

loksabha election banner

श्री ठाकुर ने टिकट बुकिंग शुरू करने और हवाई सेवा की तिथि निर्धारित होने पर सोमवार को केंद्रीय उड्डयन मंत्री पुरी से मिलकर उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण कवि कोकिल विद्यापति एयरपोर्ट किये जाने की प्रक्रिया को पूर्ण करने का आग्रह किया।

 बताया कि दरभंगा से हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए विधायक के काल से ही प्रयासरत रहा हूं। इसके लिए विधानसभा में प्रश्न किया। दरभंगा की जनता के आशीर्वाद से सांसद बनने के बाद लोकसभा में भी इसके लिए आवाज उठाई तथा ज्ञापन के माध्यम से हो रहे विलंब के बारे में मंत्री को अवगत कराया। उन्हें 12 सितंबर को नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को दरभंगा बुलाया। उन्होंने निरीक्षण किया और उसी दिन हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की। 

 सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार में 14,000 करोड़ रुपये से अधिक की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया एवं बिहार के 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोडऩे के लिए "घर तक फाइबर" कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आने वाले समय में इन परियोजनाओं के पूर्ण होने के बाद आम लोगों को लाभ मिलेगा। गंगा नदी पर पुलों की संख्या बढ़ेगी एवं लोगों को जाम से निजात मिलेगा तथा झारखंड के लिए सीधी सड़क मार्ग होने की दूरी में कमी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.