डीलर के विरुद्ध अनशन के साथ कार्रवाई शुरू

मीनापुर प्रखंड की कोइली पंचायत के खरहर की पीडीएस दुकानदार सुनीता देवी द्वारा राशन आवंटन में गड़बड़ी करने को लेकर समाहरणालय में अनशन शुरू हो गया है।

JagranPublish: Thu, 16 Dec 2021 01:42 AM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 01:42 AM (IST)
डीलर के विरुद्ध अनशन के साथ कार्रवाई शुरू

मुजफ्फरपुर : मीनापुर प्रखंड की कोइली पंचायत के खरहर की पीडीएस दुकानदार सुनीता देवी द्वारा राशन आवंटन में गड़बड़ी करने को लेकर समाहरणालय में अनशन शुरू हो गया है। गांव के ही मुन्न कुमार झा डीलर पर कार्रवाई को लेकर बुधवार को अनशन पर बैठ गए। उनके अनशन को बड़ी संख्या में लोगों ने समर्थन दे दिया। वहीं जिला आपूर्ति पदाधिकारी मो. महबूब आलम ने भी डीएम प्रणव कुमार को पीडीएस दुकान की जांच रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें गड़बड़ी की पुष्टि करते हुए कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। वहीं प्रखंड आपूर्ति निरीक्षक से भी स्पष्टीकरण पूछने की बात भी रिपोर्ट में कही गई है। यह जांच मोतीपुर और बंदरा के आपूर्ति निरीक्षक के साथ की गई थी।

डीएसओ ने जांच रिपोर्ट में कहा कि पीडीएस में प्राप्त खाद्यान्न से काफी कम का वितरण 20 नवंबर तक किया गया था। पीओए मशीन के अनुरूप खाद्यान्न नहीं पाया गया। विक्रेता ने बताया कि प्रखंड आपूर्ति निरीक्षक ने अतिरिक्त आवंटन दिया था। यह पीओएस मशीन पर चढ़ गया, मगर चालान जेनरेट नहीं हुआ। खाद्यान्न भी प्राप्त नहीं हुआ। डीएसओ ने इस स्थिति के लिए मीनापुर प्रखंड आपूर्ति निरीक्षक से स्पष्टीकरण पूछने की अनुशंसा की। जांच टीम ने पाया कि 490 लीटर केरोसीन का आवंटन हुआ था। भंडार में इतना ही पाया गया। वहीं लाभुकों ने बताया कि निर्धारित दर से अधिक राशि ली जाती है। कुछ लाभुकों ने कम वजन की बात कही।डीएसओ ने इन बिदुओं पर डीलर पर कार्रवाई की अनुशंसा की।

इस मामले में एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने डीलर से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई प्रक्रिया के तहत की जाएगी। डीलर का जवाब संतोषजनक नहीं होने पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम