Move to Jagran APP

कंटेनमेंट जोन की मॉनीटरिग करेंगे एसडीओ व डीएसपी

जितने भी कंटेनमेंट जोन बने हैं उन सभी पर विशेष फोकस होकर कार्य करें। एक- एक आदमी को ट्रेस करें। सभी की स्क्रीनिग सुनिश्चित की जाए। उक्त बातें प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने वीसी के जरिए प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम के साथ कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में डीएसपी एसडीपीओ व एसडीओ द्वारा सतत मॉनिटरिग कराया जाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 02:16 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 02:16 AM (IST)
कंटेनमेंट जोन की मॉनीटरिग 
करेंगे एसडीओ व डीएसपी
कंटेनमेंट जोन की मॉनीटरिग करेंगे एसडीओ व डीएसपी

मुजफ्फरपुर । जितने भी कंटेनमेंट जोन बने हैं, उन सभी पर विशेष फोकस होकर कार्य करें। एक- एक आदमी को ट्रेस करें। सभी की स्क्रीनिग सुनिश्चित की जाए। उक्त बातें प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार ने वीसी के जरिए प्रमंडल के सभी जिलों के डीएम के साथ कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में डीएसपी, एसडीपीओ व एसडीओ द्वारा सतत मॉनिटरिग कराया जाए। फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा भी समय-समय पर कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में आवश्यक कार्रवाई कराना सुनिश्चित की जाए। आयुक्त ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को दूर करने के लिए उस विशेष क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का कार्य भी विशेष अभियान के तहत कराया जाए। जैसे ही नया कंटेनमेंट जोन बनते हैं। वैसे ही त्वरित रूप से कंटेनमेंट जोन के भीतर सैनिटाइजेशन का कार्य की जाए, ताकि संक्रमण के चेन को तोड़ा जा सके। संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी का पालन, लॉकडाउन का अनुपालन एवं मास्क पहनो अभियान को तेज गति से चलाया जाए। जांच केंद्रों पर संचालित एंटीजन जांच कार्य का निरीक्षण करने के लिए सभी डीएम को निर्देश दिया गया। जांच केंद्रों पर पॉजिटिव आए मरीजों को इलाज हेतु अस्पताल भेजने अथवा आइसोलेशन में भेजे जाने संबंधित बिदुओं पर निर्णय लेने का निर्देश दिया। आयुक्त ने अस्पतालों के प्रबंधन को और बेहतर करने की जरूरत बताया। दवाइयों की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित हो। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नजर नहीं आनी चाहिए। जहां मरीजों का इलाज चल रहा हो। वहां अनावश्यक आवाजाही पर प्रतिबंध लगाई जाए। सीसीटीवी कैमरे व इंटरकॉम भी लगाना सुनिश्चित की जाए। मरीजों के अटेंडेंट के लिए हॉल में बैठने की अच्छी व्यवस्था हो। साथ ही सदर अस्पताल परिसर स्थित -शिशु अस्पताल को शीघ्र फंक्शनल करने का निर्देश दिया, ताकि जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल भी कोविड-19 के लिए किया जा सके। वीसी में रेंज आइजी गणेश कुमार भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.