Move to Jagran APP

विधायक ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

विधायक बेबी कुमारी ने बोचहां के देवगन व उनसर के साथ कई गांवों का दौरा किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 01:10 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 01:10 AM (IST)
विधायक ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण
विधायक ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

मुजफ्फरपुर : विधायक बेबी कुमारी ने बोचहां के देवगन व उनसर के साथ कई गांवों का दौरा किया। पीड़ितों की समस्या के निदान के लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत की। इस संकट की घड़ी में बाढ़ पीड़ितों का जीवन यापन सुचारू रूप से चल सके इसकी पहल की। उन्होंने पीड़ितों से कहा कि उनकी समस्या के निदान के लिए वह 24 घंटे तैयार हैं। कोई बात हो संपर्क करें, निदान कराया जाएगा। बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त किया कि बाढ़राहत का पैसा सबको मिले एवं फसल क्षति, पशुओं की मृत्यु से हुई क्षति का मुआवजा दिलाने का अपने स्तर से भी प्रयास करेंगी। मौके पर मंडल महामंत्री बसंतलाल सहनी, डॉ.श्रीकांत सहनी, दिलीप कुमार सिंह, आदित्य स्वरूप, जितेंद्र चौधरी, नागेश्वर चौधरी, नवीन पासवान, कृष्ण वल्लभ सिंह, बालमुकुंद, अनुज पासवान, केश्वर पासवान, उपेंद्र पासवान आदि उपस्थित रहे।

prime article banner

सकरा को बाढ़ग्रस्त घोषित करने का प्रस्ताव

सकरा प्रखंड अंतर्गत किसान भवन के सभागार में प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मुमताज बेगम ने की जबकि संचालन उपप्रमुख मदन प्रसाद सिंह ने किया। बैठक में सासद अजय निषाद ने कहा कि जिला कमेटी की बैठक में सकरा विधानसभा क्षेत्र को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने का प्रस्ताव रखेंगे। विधायक लालबाबू राम ने कहा कि प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़कों की मरम्मत का प्रस्ताव भेजा जाए। जिला पार्षद सुरेश राय, तेतर पासवान रविंद्र राय, अंजय मेहता ,मुखिया संघ के अध्यक्ष इंद्रभूषण सिंह अशोक, प्रखंड अध्यक्ष सतीश पासवान आदि ने प्रखंड की सभी पंचायतों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने का प्रस्ताव रखा जिसका सदस्यों ने समर्थन किया। सदस्यों ने विस्थापित परिवारों को मुआवजा, सामुदायिक किचन की व्यवस्था एवं सामुदायिक शौचालय की व्यवस्था कराने की मांग की। सीओ पंकज कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा मुहैया कराई जा रही सामग्री को पंचायतों में भेजी जा रही है। कहा कि विपदा की इस घड़ी में धैर्य रखें। जैसे-जैसे सामान उपलब्ध होगा, पंचायतों में मुहैया करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK