Move to Jagran APP

शिवहर में विधायक ने दी 28 लाख की सौगात, बदलेगी सदर अस्पताल रोड की तस्वीर

डीएम की पहल पर शिवहर विधायक चेतन आनंद ने दी 28 लाख रुपये की स्वीकृति शेष राशि के लिए डीएम ने नगर विकास विभाग को लिखा पत्र डीएम ने कहा- शीघ्र तैयार होगा डीपीआर वर्षों से जर्जर स्थिति में है सदर अस्पताल रोड

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 05:03 PM (IST)
शिवहर में विधायक ने दी 28 लाख की सौगात, बदलेगी सदर अस्पताल रोड की तस्वीर
शिवहर में सदर अस्पताल जाने वाली जर्जर सड़क। जागरण

शिवहर, जासं। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल जाने वाली जर्जर सड़क की तस्वीर शीघ्र बदलेगी। विधायक चेतन आनंद की पहल से शीघ्र ही इस सड़क का कायाकल्प होगा। डीएम सज्जन राजशेखर की पहल पर विधायक चेतन आनंद ने इस सड़क के निर्माण के लिए 28 लाख की मोटी रकम की स्वीकृति दी है। बावजूद इसके इस सड़क के निर्माण में फंड की कमी बाधक बनी हुई है। इस कमी को दूर करने के लिए डीएम सज्जन राजशेखर ने नगर विकास एवं आवास विभाग को पत्र लिखा है।

prime article banner

नगर विकास एवं आवास विभाग से शीघ्र ही स्वीकृति मिलने की उम्मीद है। इसी बीच डीएम ने विभाग को इस सड़क का प्राक्कलन तैयार करने का निर्देश दिया है। डीएम ने बताया कि, शीघ्र ही निर्माण की शुरूआत होगी। साथ ही हर हाल में बरसात के पहले इस सड़क का निर्माण करा लिया जाएगा। डीएम ने बताया कि, उक्त सड़क के निर्माण के लिए विधायक चेतन आयोग ने 14-14 समेत कुल 28 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि, जनप्रतिनिधियों के सहयोग की बदौलत शिवहर का विकास कराया जाएगा। उन्होंने विधायक चेतन आनंद और एमएलसी फारूख शेख के प्रति आभार जताया। हालांकि, बेलसंड विधायक संजय गुप्ता ने अबतक सहयोग नहीं मिलने की बात कही। बताते चलें कि, सरोजा सीताराम सदर अस्पताल जाने वाली सड़क वर्षों से जर्जरता की शिकार है। वैसे तो लोग इलाज के लिए सदर अस्पताल आते है। लेकिन, सड़क की जर्जरता की वजह से खुद हादसे का शिकार बन जाते है। कोरोना काल में सदर अस्पताल की अहमियत बढ़ गई है। ऐसे में बेहद खराब हो चुकी इस सड़क के निर्माण के लिए लगातार मांग उठ रही थी।

नगर के नवाब हाई स्कूल के निकट से सरोजा सीताराम सदर अस्पताल तक जाने वाली सड़क रेत में तब्दील होकर रह गई है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। वहींं सड़क के ऊपर किया गया कालीकरण भी उखड़ गया है। ईट, गिट्टी एवं रोडा नजर आते है। खासकर अस्पताल में इलाज कराने जाने वाले मरीजों को काफी परेशानी होती है। सरोजा सीताराम सदर अस्पताल के भूमिदाता सह जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शिशिर कुमार और आरटीआई कार्यकर्ता मुकुंद प्रकाश मिश्रा द्वारा लगातार आवेदन देकर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा था। लोगों की जबरदस्त मांग पर हाल ही में सांसद रमा देवी ने उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को पत्र भेजकर नगर विकास विभाग से सड़क का निर्माण कराने की मांग की थी। इन सबके बीच सड़क निर्माण में फंड का पेंच फंसा था। डीएम सज्जन राजशेखर की पहल पर अब कुछ हद तक फंड की परेशानी दूर होती दिख रही है। वहीं इस सड़क के निर्माण को लेकर उम्मीदें जग गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.