Move to Jagran APP

भाई ने बहन को बनाया हवस का शिकार, मुजफ्फरपुर के बोचहां में हुई घटना

Misconduct with Teenager जिले के बोचहां में किशोरी से चचेरे भाई ने किया गंदा काम आरोपित पकड़ाया। घटना के बाद पंचायती कर मामले को रफा-दफा करने की हुई कोशिश शिकायत पर पुलिस ने लिया संज्ञान। आरोपित पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 09:28 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 09:28 AM (IST)
भाई ने बहन को बनाया हवस का शिकार, मुजफ्फरपुर के बोचहां में हुई घटना
देर रात आरोपित को बोचहां से पकड़ा गया, कोर्ट में आज पेश होगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। बोचहां थाना क्षेत्र में एक किशोरी से उसके चचेरे भाई द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना पिछले सप्ताह की है। स्थानीय स्तर पर पंचायत कर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की जा रही थी। इस बीच वरीय पुलिस अधिकारियों को जानकारी मिली। तब सोमवार को बोचहां व महिला थाने की पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। पीडि़ता के बयान पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पूछताछ में पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि पिछले सप्ताह रात में वह घर पर बर्तन धो रही थी। इस क्रम में आरोपित आया और मुंह बांधकर उसे ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दूसरे दिन सुबह में किशोरी घर आई। पुलिस की तरफ से सदर अस्पताल में उसकी मेडिकल कराई गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : प्रेमी युगल के सपनों को एक करने में पश्चिम चंपारण के विधायक ने की इस तरह की मदद 

पुलिस का कहना है कि मंगलवार को कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा। मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला थानाध्यक्ष व बोचहां थाने की पुलिस ने छापेमारी कर सोमवार की देर रात आरोपित गुड्डू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि मंगलवार को आरोपित को कोर्ट में प्रस्तुत कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। घटना को दबाने व पंचायत कर रफा दफा करने वालों की पहचान कर उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए बोचहां थाने की पुलिस अपने स्तर से पंचायत में शामिल लोगों के बारे में पता लगाने में जुटी है। 

यह भी पढ़ें : बोचहां विधानसभा उपचुनाव 2022: भाजपा-वीआइपी विवाद के बीच जीतनराम की पार्टी ने चली यह चाल 

रिश्तों को शर्मसार करने वाली यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी न केवल मुजफ्फरपुर वरन आसपास के जिलों में भी इस तरह की घटनाएं होत रही हैं। देखने वाली बात यह होगी कि इस मामले में पुलिस आरोपित को कितना जल्द सजा दिलवा पा रही है। वहीं दूसरी ओर सामाजिक ढांच में आए बदलाव की ओर भी ध्याना देने की जरूरत है। युवाओं को शिक्षित करने की आवश्यकता है। सामाजिक मूल्यों के प्रति उनमें संवेदना भरने की आवश्यकता है। इसके बाद ही हम अपनी बेटियों-बहनों को घर में सुरक्षित रख पाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.