Move to Jagran APP

श‍िवहर में भक्ति के साथ स्वच्छता का भी संदेश, बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हुई सफाई

गायत्री परिवार के सदस्यों ने मंदिर के बाहर भीतर मंदिर परिसर व आसपास के इलाकों की सफाई की। कुदाल-टोकड़ी के साथ पहुंचे दर्जनों महिला-पुरुष सदस्यों ने शिवालय परिसर में बिखरे फूल पत्र बेलपत्र व कचडों की सफाई की।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:12 PM (IST)
श‍िवहर में भक्ति के साथ स्वच्छता का भी संदेश, बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर में हुई सफाई
शिवहर में देकुली धाम स्थित शिवालय की सफाई करते गायत्री परिवार के सदस्य। जागरण

शिवहर, जासं। पिपराही प्रखंड अंतर्गत देकुली धाम स्थित ऐतिहासिक बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर स्वच्छता के संदेश के बीच बोलबम के जयकारों से गूंजता रहा। अखिल भारतीय गायत्री परिवार के निर्देश पर गायत्री परिवार ट्रस्ट की शिवहर जिला इकाई द्वारा देकुली धाम स्थित ऐतिहासिक बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही स्वच्छता अभियान चलाया गया। गायत्री परिवार के सदस्यों ने मंदिर के बाहर, भीतर, मंदिर परिसर व आसपास के इलाकों की सफाई की। कुदाल-टोकड़ी के साथ पहुंचे दर्जनों महिला-पुरुष सदस्यों ने शिवालय परिसर में बिखरे फूल, पत्र, बेलपत्र व कचडों की सफाई की।

prime article banner

मंदिर परिसर स्थित पवित्र सरोवर के इर्द-गिर्द की गंदगी भी साफ की। घंटों की मेहनत के बाद मंदिर जाने वाली सड़क को भी साफ किया। इस अवसर पर सदस्यों ने मंदिर परिसर के आसपास के दुकानदारों और श्रद्धालुओं से स्वच्छता का महत्व बताया। साथ ही अपशिष्ट को निर्धारित स्थल पर भी फेंकने की अपील की। इस दौरान सदस्यों ने कहा कि, जीवन में स्वच्छता का काफी महत्व है। साथ ही भक्ति के साथ स्वच्छता को अपनाने की अपील की। साथ ही मंदिर और पवित्र सरोवर को भी स्वच्छ रखने का संकल्प  दिलाया।

इस दौरान सदस्यों ने हर महीने मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर आसपास के दुकानदारों व श्रद्धालुओं को सफाई के प्रति जागरूक करने का निर्णय लिया।  मौके पर गायत्री परिवार ट्रस्ट शिवहर इकाई  के जिलाध्यक्ष सीताराम सिंह, जिला संयोजक अरुण कुमार सिंह, कन्हैया कुमार, देशबंधु शर्मा, रानी गुप्ता, राजकिशोर सिंह, दिग्विजय नारायण सिंह, विंध्याचल सिंह, इंदू राम, पंकज कुमार, संजय विश्वकर्मा, नंद किशोर प्रसाद, अशोक सिंह, उमाशंकर सिंह, दमयंती देवी, अनीता सिंह, रामनरेश सिंह एवं वीणा देवी समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

- बोलबम के जयकारों के साथ हुई शिवालय की सफाई

- गायत्री परिवार के सदस्यों ने की बाबा भुवनेश्वरनाथ महादेव मंदिर देकुली धाम स्थित शिवालय परिसर की हुई सफाई

- सदस्यों ने लोगों को बताए स्वच्छता के महत्व़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.