Move to Jagran APP

मोत‍िहारी में होम आइसोलेशन के मरीजों को दी जा रही दवा की किट

East champaran पूर्वी चंपारण ज‍िले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का मामला दस मरीज कोविड केअर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमण से बचाव के लि‍ए गाइडलाइन का करें पालन। बाहर न‍िकलते से मास्‍क जरूर लगाएं ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 05:05 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 05:05 PM (IST)
मोत‍िहारी में होम आइसोलेशन के मरीजों को दी जा रही दवा की किट
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए करें गाइडलाइन का पालन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी, जासं। सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार ने बताया कि जिले में अबतक किसी भी संक्रमित को ऑक्सीजन देने की जरूरत नही पड़ी है। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों तक विभाग की तरफ से दवा की किट उपलब्ध कराई गई है । उनकी नियमित मॉनिटर‍िंंग  भी की जा रही है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीसरी लहर में अब तक 10 ऐसे मामले सामने आये हैं , जिनमे संक्रमित को इलाज के लिए कोविड केअर सेंटर में भर्ती होना पड़ा है । इसमें एक संक्रमित रक्सौल व बाकी नौ संक्रमित सदर अस्पताल स्थित कोविड केअर सेंटर में भर्ती हैं । सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ आरके वर्मा ने बताया कि कोविड केअर सेंटर में 72 बेड तक पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई है । जबकि 100 के करीब सामान्य बेड भी उपलब्ध हैं।

संग्रामपुर में दस स्वास्थ्यकर्मी समेत 23 संक्रमित

प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का विस्तार लोगों की च‍िंता बढ़ाने लगा है। आलम यह है कि स्थानीय पीएचसी में भी कोरोना का विस्फोट हुआ है । स्वास्थ्य केंद्र के दस स्वास्थ्यकर्मी समेत 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्यकर्मी गुड्डू ङ्क्षसह ने बताया कि अस्पताल के डॉ. आदित्य नारायण , बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता निरंजन ङ्क्षसह, एएनएम विभा कुमारी, जलहां स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत लक्ष्मीना देवी, एएनएम निर्मला कुमारी , एएनएम कविता कुमारी , स्वास्थ्य प्रशिक्षक शशि रंजन, जीएनएम व‍िंदु कुमारी, अलका कुमारी, फेरिफायर चंदन कुमार व ग्रामीण इलाकों के 13 लोग शामिल हैं।

स्वच्छता के प्रखंड समन्वयक कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप

कोटवा। कोटवा में स्वच्छता के प्रखंड समन्वयक के कोरोना संक्रमित होने से प्रखंड में हड़कंप मच गया । रिपोर्ट आने के बाद बीडीओ समेत सभी प्रखंड कर्मियों की कोरोना टेस्ट कराई गई , जिसमें सभी लोग निगेटिव पाए गए। बीडीओ सीमा कुमारी ने बताया कि स्वच्छता समन्वयक राम भगत महतो को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.