Move to Jagran APP

Madhubani News: तीन दिन से गायब बेलाराही के युवक का फंदे से लटका मिला शव

Madhubani News लखनौर थाना क्षेत्र के बिजलीपुर गांव में अपने ही दुकान में मिला युवक का लटकता शव बिजलीपुर में ट्रंक-आलमीरा की दुकान करता था युवक अपने गांव बेलाराही में भी है ग्रील बनाने की दुकान गायब रहने पर पिता ने चार अक्टूबर को दी थी गुमशुदगी की जानकारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 06:30 PM (IST)
Madhubani News: तीन दिन से गायब बेलाराही के युवक का फंदे से लटका मिला शव
मधुबनी में गायब युवक की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी (झंझारपुर), जासं। झंझारपुर थाना के बेलाराही गांव के 26 वर्षीय युवक राजेंद्र कुमार यादव उर्फ राजा का शव लखनौर थाना के बिजलीपुर गांव में एक मकान की छत से लटका हुआ मिला। उसने फांसी लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतक युवक बेलाराही के जीवछ यादव का पुत्र था। जिस मकान के कमरा से युवक का शव बरामद किया गया, उसी कमरा में युवक ट्रंक, आलमीरा का व्यवसाय करता था। शव से दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

loksabha election banner

आत्महत्या का कारण अस्पष्ट है। बताया जाता है कि राजेंद्र कुमार यादव उर्फ राजा बिजलीपुर के अलावा अपने गांव बेलाराही में भी व्यवसाय करता था। बेलाराही में उसकी ग्रील बनाने की दुकान हैं। प्रतिदिन रात में वह सोने के लिए अपने गांव वाली दुकान पर जाता था। बीते दो अक्टूबर की रात वह दुकान पर नहीं पहुंचा। उसके पिता जीवछ यादव एवं अन्य स्वजनों को ङ्क्षचता हुई तो यहां-वहां उसकी खोज की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद मृतक के पिता ने चार अक्टूबर को झंझारपुर आरएस ओपी पहुंचकर पुत्र के गायब होने का आवेदन दिया। बताया कि उसका पुत्र दो अक्टूबर की रात से ही बाइक सहित गायब है।

आरएस ओपी पुलिस ने मृतक के पिता द्वारा बताए गए दो मोबाईल को तकनीकी सर्विलांस पर डाला था कि जानकारी मिल सके। जब तक इधर से कोई जानकारी आती, तब तक मंगलवार की सुबह बिजलीपुर चौक पर स्थित मृतक के दुकान से दुर्गंध आने लगी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद शव बरामद किया गया। मृतक के शव का एक पैर जमीन से सटा था।

संभावना जताई जा रही है कि रस्सी ढ़ीली होने के कारण शव के वजन से ऐसा हुआ होगा। जिस रूम में शव मिला उसके एक दरवाजा में बाहर से ताला लगा था और भीतर से भी बंद था। दूसरा दरवाजा भी भीतर से बंद था। पुलिस ने मृतक के पिता का फर्द बयान लिया है जिसमें मौत का कारण अस्पष्ट है। शव मिलने के बाद पुलिस ने विभिन्न ङ्क्षबदुओं पर अपनी जांच शुरू कर दी है। यह हत्या है या आत्महत्या, इसका पता तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा, बहरहाल पुलिस हर एंगल से घटना को खंगालने में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.