Move to Jagran APP

LNMU: नियमित उपस्थिति से मुक्त करने के लिए सीएम और कुलाधिपति को लिखा पत्र

स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के सचिव प्रो. नारायण झा ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कुलाधिपति फागू चौहान को ई. मेल के माध्यम से विवि में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति खत्म करने की मांग की है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 10:48 AM (IST)
LNMU: नियमित उपस्थिति से मुक्त करने के लिए सीएम और कुलाधिपति को लिखा पत्र
प्रो. झा ने कहा है कि विवि के कई शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

दरभंगा, जासं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के सचिव प्रो. नारायण झा ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कुलाधिपति फागू चौहान को ई. मेल के माध्यम से विवि में शिक्षकों की नियमित उपस्थिति खत्म करने की मांग की है। प्रो. झा ने आवेदन में कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच विवि के कई शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। साथ ही कई शिक्षक सर्दी, बुखार से पीडि़त हैं। बताया है कि राज्य सरकार शिक्षा विभाग के द्वारा सभी स्कूल-कॉलेज, कोङ्क्षचग संस्थान बंद किए गए हैं। स्कूल-कॉलेजों की परीक्षाएं भी स्थगित की गई है । विवि के अधीन स्नातकोत्तर विभाग समेत विभिन्न कॉलेजों में ऑनलाइन क्लास संचालित है । सभी शिक्षक नियमित रूप से ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं । ऐसी स्थिति में विवि और इसके अधीन कॉलेजों में शिक्षकों की 33 फीसद उपस्थित अनिवार्य करना संक्रमण को दावत देना है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अविलंब विवि और कॉलेजों में शिक्षकों की 33 फीसद उपस्थित को खत्म किया जाए । 

loksabha election banner

विश्वविद्यालयों को पूर्ण रूप से किया जाए बंद

दरभंगा : बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य एवं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ङ्क्षसडिकेट के सदस्य प्रो. विनोद कुमार चौधरी ने बिहार सरकार से महाविद्यालयों को पूर्णरूपेण बंद करने की मांग की है। कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच शिक्षक एवं कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर जाने से हिचक रहे हैं। मिथिला विवि के कई शिक्षक कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आ चुके हैं। विभिन्न शिक्षक संघ ने भी मुख्यमंत्री और कुलाधिपति को त्राहिमाम संदेश भेजा है। शिक्षकों ने विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय को पूरी तरह से बंद करने को कहा है। इधर ङ्क्षसडिकेट सदस्य डॉ. बैद्यनाथ चौधरी बैजू एवं डॉ. अमर कुमार ने भी कुलपति से विवि और कॉलेजों को पूर्णरूप से बंद करने की मांग की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.