Move to Jagran APP

सीतामढ़ी में शराब तस्‍करों व पुल‍िस के बीच मुठभेड़, दारोगा शहीद, एक बदमाश भी मारा गया

सीतामढ़ी में शराब के धंधेबाजों ने पुलिस टीम पर बरसाई गोलियां एक दारोगा व चौकीदार समेत कई जख्मी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश ढेर। एसपी अनिल कुमार ने बताया कि दारोगा को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 01:59 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 02:16 PM (IST)
सीतामढ़ी में शराब तस्‍करों व पुल‍िस के बीच मुठभेड़, दारोगा शहीद, एक बदमाश भी मारा गया
सीतामढ़ी। शहीद सब-इंस्पेक्टर दिनेश राम (फाइल फोटो)

सीतामढ़ी, जागरण संवाददाता। ब‍िहार में शराब तस्‍करों का तांडव जारी है। ज‍िले के मेजरगंज थाना अंतर्गत कुंवारी गांव में छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर शराब तस्करों ने फायरिंग कर दी। जिसमें मेजरगंज थाने के एएसआई दिनेश राम शहीद हो गए। एक चौकीदार लालबाबू पासान भी जख्मी हुए हैं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां दागी। पुलिस की गोली से एक बदमाश रंजन सिंह मौके पर ही ढेर हो गया। अपराधियों की गोली से जख्मी एएसआइ व चौकीदार को मेजरगंज से सीतामढ़ी लाया गया। मगर, एएसआइ दिनेश राम ने दम तोड़ दिया। जबकि, चौकीदार को एक निजी नर्सिंग होम में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Sitamarhi Encounter: तेजस्वी ने सीएम से पूछा सवाल- 'शराब माफिया में इतना दुःसाहस कहां से आया कि पुलिस का ही एनकाउंटर कर रहे?'

 एसपी अनिल कुमार के साथ कई थानों की पुलिस उस गांव में कैंप कर रही है। पुलिस पर गोलिया बरसाने वाले अपराधियों की धर-पकड़ के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुंवारी गांव में शराब तस्कर व कई मामले में फरार अपराधी उस गांव में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस की टीम गांव में छापेमारी करने पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: Bihar News: सदन में पर‍िहार व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष में कहासुनी, तेजस्‍वी बोले- आप बैठ‍िए न!'आप कैसे चुनाव जीतीं हैं हमको पता है...'

 पुलिस से सामना होते ही अपराधियों ने गोलियां चला दी। सबसे आगे रहे एएसआइ को ही अपराधियों की गोली लगी। सिर में गोली लगने की बात कही जा रही है। हालांकि, यह कंफर्म नहीं हो सका है कि उनको कितनी गोलियां लगी हैं। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। शराब तस्करों के साथ पुलिस की हुई इस मुठभेड़ ने बिहार में एक बार फिर से शराब के बड़े गोरखधंधे को उजागर कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Bihar: मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार पर  फर्जीवाड़ा का आरोप, पीड़ित कोर्ट की शरण में

इस तरह सामने आई दिल दहला देने वाली वारदात

कुंआरी मदन गांव में दिल दहला देने वाली इस वारदात के बाद लोगों में गम और गुस्सा कायम है। सुबह साढ़े दस बजे यह घटना हुई। इस गांव में मुस्मात सुधा देवी के घर में कुछ अपराधियों के छुपे होने की सूचना पुलिस को मिली थी। स्थानीय लोगों के अनुसार, सुबह रंजन सिंह, मुकुंद कुमार सिंह के साथ एक तीसरा शख्स जो सांवले रंग का था और हल्की दाढ़ी रखी थी, तीनों बाइक से एक-एक कर सुधा देवी के घर पहुंचे। कुछ देर बाद मेजरगंज के बसबिट्टी गांव का अभिषेक सिंह पहुंचा। अभिषेक के पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद मेजरगंज थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद सिंह, एसआइ दिनेश राम, स्थानीय चौकीदार लालबाबू पासवान, चौकीदार मिंटू सिंह जैसे ही पहुंचे कि घर के भीतर से फायरिंग होने लगी। शायद अपराधियों से मुठभेड़ के अंदेशे में ही थानाध्यक्ष व एसआइ अपनी पुलिस जीप दूर खड़ी कर पैदल ही घेराबंदी को पहुंचे थे। चौकीदार मोटरसाइकिल से आगे-आगे थे। अपराधियों की ओर से चलाई गई चार गोली लालबाबू पासवान को लगी। एक गोली एसआइ दिनेश राम को सिर में लगी। गांव में ताबड़तोड़ फायरिंग होता देख अफरातफरी मच गई। इसी बीच चारों बदमाश अपनी-अपनी बाइक लेकर फरार हो गए। इधर, पुलिसकर्मी जख्मी एसआइ व चौकीदार की जान बचाने की जद्दोजहद में भिड़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.