Move to Jagran APP

बिना अनुमति लालू यादव पर सड़क पर हेलिकॉप्‍टर उतारने का आरोप, जानिए पूरा मामला

लालू यादव पर बिना अनुमति एनएच पर हेलिकॉप्‍टर उतारने का आरोप है। इस मामले में उनके उपर मुकदमा चलाने के मामले में बहस पूरी हो चुकी है। फैसला 11 जून को सुनाया जायेगा।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 02 Jun 2018 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 06:32 PM (IST)
बिना अनुमति लालू यादव पर सड़क पर हेलिकॉप्‍टर उतारने का आरोप, जानिए पूरा मामला
बिना अनुमति लालू यादव पर सड़क पर हेलिकॉप्‍टर उतारने का आरोप, जानिए पूरा मामला

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ मुकदमा चलाने को लेकर एडीजे-7 अनामिका टी. के कोर्ट में बहस पूरी हो गई है। उनके खिलाफ बिना अनुमति के राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर हेलीकॉप्टर उतारने के आरोप लगाए गए हैं। बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने इस पर आदेश सुरक्षित रखा है। इसके लिए अगली तारीख 11 जून मुकर्रर की गई है। लालू प्रसाद यादव की ओर से अधिवक्ता संतोष बसंत ने बहस की जबकि परिवादी की ओर से अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने बहस की।

loksabha election banner

क्या है मामला

अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने एसडीजेएम (पश्चिमी) के कोर्ट में दो अगस्त, 2007 को परिवाद दायर किया था। कहा गया था कि एक अगस्त, 2007 को बाढग़्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने निकले तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव व उनके दल के वरिष्ठ नेता डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने एनएच-28 पर मनियारी थाने के भुजंगी चौक के निकट बिना पूर्व अनुमति के हेलीकॉप्टर उतार दिया। इससे वहां अफरातफरी मच गई। घटना में सुधीर कुमार ओझा घायल हो गए।

परिवाद की सुनवाई करते हुए एसडीजेएम (पश्चिमी) के कोर्ट ने एसपी को मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया था। 16 सितंबर, 2008 को एसपी ने आरोपों को खारिज करते हुए कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी। इस आलोक में एसडीजेएम (पश्चिमी) ने इस परिवाद को खारिज कर दिया। इसके खिलाफ जिला जज के कोर्ट में अपील दायर की गई। जिला जज ने इसे स्वीकार करते हुए परिवाद की जांच करने का आदेश दिया।

इस आदेश के आलोक में एसडीजेएम (पश्चिमी) कोर्ट में परिवाद की जांच शुरू हुई। गवाही दर्ज कराई गई। इसके बाद एसडीजेएम (पश्चिमी) ने एक बार फिर इसे खारिज कर दिया। दोबारा इसके खिलाफ जिला जज के कोर्ट में अपील की गई। जिला जज ने इसकी सुनवाई के लिए एडीजे-7 अनामिका टी. के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया। जहां मामले की सुनवाई चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.