Move to Jagran APP

जानिए कैसे सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका के घर और खातों से 15.75 लाख उड़ाए

किरायेदारों पर आरोप लगाते हुए काजीमोहम्मदपुर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी। अलमारी से दो लाख नकद और तीन बैंकों के डेबिट कार्ड से की निकासी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 11:32 AM (IST)
जानिए कैसे सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका के घर और खातों से 15.75 लाख उड़ाए
जानिए कैसे सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका के घर और खातों से 15.75 लाख उड़ाए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। काजीमोहम्मदपुर थाना के माड़ीपुर की सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिक प्रमिला झा के घर व बैंक खातों से 15 लाख 75 हजार 562 रुपये उड़ा लिए गए। पीडि़ता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें किरायेदारं पूनम कुमारी व उनके पुत्र सिद्धांत देव उर्फ गोलू को आरोपित बनाया है।

prime article banner

पीडि़ता ने बताया कि पूनम सहायक शिक्षिका हैं। प्राथमिकी में उनके पति गणेश कुमार पंकज और दूसरे पुत्र सिद्धार्थ देव का नाम भी दिया गया है। थानाध्यक्ष मो. शुजाउद्दीन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। किरायेदारों पर विश्वास में लेकर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया गया है।

पीडि़ता ने बताया कि एक्सिस बैंक, एसबीआइ और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखाओं में अलग-अलग तीन खाते हैं। तीनों खातों का डेबिट कार्ड मिला है। लेकिन, इसे इस्तेमाल करना नहीं जानती हैं। इसलिए अलमारी में इसे रख दिए थे।

सात साल से रहते किरायेदार

पीडि़ता ने बताया कि पिछले सात साल से उनके मकान में उक्त चारों किरायेदार के तौर पर रह रहे हैं। इस पर वे इन सभी पर विश्वास करने लगी थीं। इसी का फायदा उठाकर पूनम कुमारी ने अलमारी से तीनों डेबिट कार्ड और दो लाख रुपये चोरी कर लिए। गत साल 30 नवंबर से 21 जनवरी तक डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर कई बार में उनके खाते से 13 लाख 75 हजार 562 रुपये उड़ा लिए।

फुटेज से हुई पहचान

नयाटोला स्थित अपनी निजी जमीन पर वे निर्माण कार्य करा रही हैं। सीमेंट दुकानदार को 70 हजार रुपये का चेक दिया। बैंक में जमा करने पर पता लगा कि खाते में राशि नहीं है। दुकानदार ने जब इससे उन्हें अवगत कराया तो वे दंग रह गईं। अलमारी में खोजबीन की तो पता लगा कि रुपये और डेबिट कार्ड गायब हैं। एक्सिस बैंक में जाकर प्रबंधन के समक्ष गुहार लगाई तो सीसी कैमरे के फुटेज देखे गए। इसमें पूनम कुमारी के पुत्र सिद्धांत उर्फ गोलू को पैसा निकालते देखा गया।

लौटाने का किया था वादा

महिला ने पूनम को कॉल कर पूछताछ की तो उसने कहा कि ससुर का देहांत हो गया है। श्राद्धकर्म पूरा होते ही रुपये वापस कर देगी। लेकिन, अब तक रुपये नहीं लौटाए। दोबारा कॉल करने पर जान से मारने और उनके पोता के अपहरण करने की धमकी दी गई। इसके बाद पीडि़ता ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.