Move to Jagran APP

Jan Gan Yatra: दरभंगा में बोले कन्हैया- सरकार के खिलाफ नहीं, आने वाली पीढि़यों के लिए है ये लड़ाई

संविधान बचाओ लोकतंत्र बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत कन्‍हैया कुमार ने दरभंगा के राज मैदान में जनसभा को संबोधित किया। कहा- लड़ाई चेहरे का मोहताज नहीं।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 04:57 PM (IST)
Jan Gan Yatra: दरभंगा में बोले कन्हैया- सरकार के खिलाफ नहीं, आने वाली पीढि़यों के लिए है ये लड़ाई
Jan Gan Yatra: दरभंगा में बोले कन्हैया- सरकार के खिलाफ नहीं, आने वाली पीढि़यों के लिए है ये लड़ाई

दरभंगा, जेएनएन। देश भर में एनआरसी (NRC) एनपीआर (NPR) व सीएए (CAA) के विरोध में जनसभाएं हो रही है। लड़ाई लड़ने के लिए चेहरे की जरूरत नहीं होती है। लड़ाई चेहरे का मोहताज नहीं होता है। संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ, देश बचाओ अभियान के तहत हर कोई इस काला कानून का विरोध कर रहा है। काला कानून वापस लेना ही होगा। उक्त बातें दरभंगा के राज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने कही।

loksabha election banner

29 को पूरी होगी जन गन मन यात्रा

 ये लड़ाई सरकार के खिलाफ नहीं, आने वाली पीढ़ियों के लिए लड़ाई लड़ी जा रही है। साथ ही जनता की हक के लिए, तिरंगा के लिए व लोकतंत्र का भविष्य क्या होने वाला है, उसके लिए भी ये लड़ाई है। इसको लेकर ये जन गण मन यात्रा (Jan Gan Man Yatra) निकाली गई है। यात्रा का स्वागत दरभंगा वासियों ने पूरे जोर-शोर से किया है। साथ ही कन्हैया कुमार ने कहा कि 29 तारीख को पटना में जन गन मन यात्रा पूरी होगी।

फेसबुक पोस्‍ट के आधार पर आधा दर्जन गिरफ्तार

29 तारीख को पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan, Patna) में आने के लिए आपलोगों को आमंत्रण देने आया हूं। ये यात्रा बाबू धाम से गांधी मैदान तक निकाली गई है। ये लड़ाई पार्टी, व्यक्ति, तिरंगा, मंच और जनता की है। सरकार तोड़ने का नहीं जोड़ने का काम करें। सरकार एनआरसी के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। जाले से सभा करके दरभंगा के राज मैदान आते वक्त कन्हैया कुमार की सुरक्षा को देखते हुए रूट में बदलाव कर सभा स्थल लाया गया। इसके अलावा पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के आधार पर बजरंग दल के आधा दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.