Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam : NEW YEAR के जश्न के लिए जुब्बा सहनी पार्क को सजाया-संवारा जाएगा, मिलेंगी ये सुविधाएं

नगर आयुक्त मनेश कुमार मीना ने निगम के इंजीनियरों तथा पदाधिकारी-कर्मचारियों सौंपी जिम्मेवारियां। बिजली कटने पर चलेगा जनरेटरपानी का भी रहेगा उचित व्यवस्था।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 01:42 PM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam : NEW YEAR के जश्न के लिए जुब्बा सहनी पार्क को सजाया-संवारा जाएगा, मिलेंगी ये सुविधाएं
Muzaffarpur Nagar Nigam : NEW YEAR के जश्न के लिए जुब्बा सहनी पार्क को सजाया-संवारा जाएगा, मिलेंगी ये सुविधाएं

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नववर्ष 2020 करीब है। इसके जश्न को लेकर स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। नगर निगम ने भी जुब्बा सहनी पार्क को सुंदर बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। नगर आयुक्त मनेश कुमार मीना ने निगम के इंजीनियरों को तथा पदाधिकारी कर्मचारियों को कई जिम्मेवारियां सौंपी है। लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि जुब्बा सहनी पार्क में नए साल के दिन हजारों लोग घूमने आते हैं। वहां के सौंदर्यीकरण का जिम्मा इंजीनियर राज कुमार पासवान को दिया गया है। उनके जिम्मे पार्क की साफ-सफाई के अलावा लोहे के ग्रिलों की रंगाई, पेड़ों के जड़ों में चूना आदि लगाकर सुंदर बनाना है।

loksabha election banner

   कार्यपालक अभियंता इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। कुमार गौरव अभियंता, दीपक कुमार जलकार्य को तीनों फाउंटेन को चालू करने, पार्क के अंदर पानी के पाइप लाइन को ठीक करने, शौचालय के बेसिन नल तथा पीने के पानी का समुचित आदि करने का आदेश दिया गया है। महफूज आलम हेड विद्युत मिस्त्री को पार्क के अंदर लाइटिंग को ठीक करने, साउंडलेस जेनरेट भाड़े पर लाने तथा ऑडिटोरियम एवं स्टैंड के समीप हाईमास्ट लाइन लगाने को आदेश दिया है।

सफाई प्रभारी रामलखन सिंह के जिम्मे साफ-सफाई की व्यवस्था दी गई है। प्रधान सहायक अशोक सिंह को पार्क के अंदर प्रवेश के लिए 20 रुपये का 200 कूपन उपलब्ध कराना है, साथ ही विधि व्यवस्था पर नजर रखनी है। कोषापाल अरुण कुमार सिंह, संजय कुमार, लेखापाल दीपेंद्र प्रसाद सिंह को एक जनवरी के लिए पार्क के पास मौजूद रहने को कहा है। ऑडिटोरियम एवं पार्क प्रभारी प्रभात कुमार त्रिवेदी को झूला, स्टॉल आदि की दर निर्धारित करने को कहा गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.