Move to Jagran APP

Bihar By Elections Result 2021: कुशेश्वरस्थान सीट पर चौथी बार जदयू का कब्जा, जान‍िए क्‍या बोले-व‍िजेता व उपव‍िजेता

Kusheshwarsthan By-election results यहां वर्ष 2010 से लगातार इस सीट पर कायम है एनडीए । लगातार चौथी जीत के बाद जदयू कार्यकर्ताओं में हर्ष। पहली बार राजद ने मैदान में उतारा था प्रत्याशी बड़ी हार से कार्यकर्ता नाखुश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 10:26 PM (IST)
Bihar By Elections Result 2021: कुशेश्वरस्थान सीट पर चौथी बार जदयू का कब्जा, जान‍िए क्‍या बोले-व‍िजेता व उपव‍िजेता
कुशेश्वरस्थान में जीत के बाद अमन भूषण हजारी। जागरण

दरभंगा, जासं। दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान (अजा) सीट पर चौथी बार जदयू ने मंगलवार को कब्जा जमा लिया। यहां से एनडीए समर्थित जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने 12695 वोटों से राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी गणेश भारती को हरा दिया। इस सीट को सत्ता व विपक्ष दोनों ही तरफ के नेताओं ने प्रतिष्ठा का विषय बनाया था। जोर-शोर से प्रचार प्रसार किया गया था। पंचायतवार नेताओं ने कैंप किया था। लेकिन, अंतिम दाव में एनडीए की रणनीति महागठबंधन के नेताओं पर भारी पड़ी। दोपहर करीब ढाई बजे 23 राउंड की मतगणना के बाद इस बात की जानकारी दी गई कि 12695 वोटों से जदयू के अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती को हरा दिया है। जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने बताया कि वीवी पैट से क्रास जांच के बाद चुनाव नतीजों की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

loksabha election banner

याद रहे कि अमन भूषण हजारी कुशेश्वरस्थान के दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के बड़े पुत्र हैं। शशिभूषण हजारी 2010 से लगातार यहां के विधायक रहे थे। पिछले चुनाव में भी उन्होंने जदयू के टिकट पर जीत दर्ज की थी। 30 जून 2021 को शशिभूषण के निधन के बाद इस सीट पर उप चुनाव कराए गए। इस चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। तमाम राजनीतिक दाव-पेंच के बीच जदयू ने इस सीट को उप चुनाव में भी अपने पाले में रखा।

--जनता के जनादेश का सम्मान करते कुशेश्वरस्थान के मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे कुशेश्वरस्थान से विजयी बनाया। मैं कुशेश्वरस्थान की जनता को कहना चाहता हूं कि मेरे पिता (स्व. शशिभूषण हजारी) के शेष बचे काम और उनके सपनों को साकार करुंगा। कुशेश्वरस्थान को बाढ़ मुक्त कराना प्राथमिकताओं में शामिल है। नीतीश कुमार के नेत़त्व में कुशेश्वरस्थान का सर्वागीण विकास होगा। - अमन भूषण हजारी, विजेता, जनता दल यूनाइटेड।

कुशेश्वरस्थान की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने विस उप चुनाव में मुझे इतना वोट दिया। पहली बार राजद यहां से चुनाव लड़ रही थी। अंतिम समय में टिकट मुझे मिला। पूरी जनता तक नहीं पहुंच सका। अगली बार के लिए अभी से ही तैयारी में जुट गया हूं।- गणेश भारती उप विजेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.